पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पुलिस की कार्रवाई:नकली नोट मामले में एक और सप्लायर गिरफ्तार, 50 हजार रुपए के नकली नोट बरामद

नारनौल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मास्टरमाइंड और छपाई करने वाला फौजी राजेश फरार

जिले में नकली नोट सप्लाई करने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी राजेन्द्र पुत्र महाबीर वासी नंगली राजस्थान को निजामपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से 100-100 के 50 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी को रविवार को अदालत में किया गया, जहां से उसे 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि जिले में नकली नोट बनाकर चलाने वाले गिरोह का पुलिस ने इसी सप्ताह भांडाफोड़ किया है। जो कई दिन से जिले व राजस्थान के कुछ शहरों में नकली नोटों की सप्लाई का धंधा कर रहे थे।

इस बारे में पुलिस को भनक लगते ही योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए गुरुवार को सीआईए व साइबर सेल ने एक आरोपी संदीप को जल महल नारनौल के पास से 1 लाख रुपए की नकली करंसी के साथ गिरफ्तार किया था। शनिवार रात को दूसरे आरोपी राजेंद्र को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 50 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी राजेंद्र के खिलाफ पहले भी राजस्थान में बैंक लूट का मुकदमा दर्ज है।

लॉकडाउन में बनी थी धंधे की योजना
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि आरोपी राजेन्द्र से पूछताछ पर पता चला है कि आरोपी राजेन्द्र और इस गिरोह के सरगना राजेश फौजी की मुलाकात कई वर्ष पुरानी है। राजस्थान में 6 वर्ष पहले बैंक लूट में ये दोनों साथ थे। लॉकडाउन के दौरान दोनों नकली करेंसी का काम शुरू किया।

करीब 4 महीने से कभी 20 हजार तो कभी 30 हजार रुपए लेकर राजस्थान के सिंघाना, झुंझनूं व नीमकाथाना इलाके में शराब ठेकों, पनवाड़ी की दुकान व छोटे दुकानदारों को रात के समय देते थे। इन चार महीनों में वह 65 हजार के नकली नोट दुकानों पर चलाकर समान व शराब ले चुका है। पुलिस अब इस मामले में मास्टरमाइंड फौजी राजेश की तलाश कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें