पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वितरण:पहले से चिह्नित 453 दिव्यांगजनों को 22 को दिए जाएंगे सहायक उपकरण व बैटरी चालित तिपहिया साईकिल

नारनौल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला रेडक्राॅस समिति के तत्वावधान में 22 सितंबर को सुबह 8 बजे सभागार भवन में दिव्यांगजनों को बैटरी चालित तिपहिया साईकिल व सहायक उपकरण वितरित किए जाएंगे। उपायुक्त अजय कुमार की अध्यक्षता में होने वाले इस कार्यक्रम में अरावली पावर कंपनी प्राइवेट लिमिटेड के सामाजिक सरोकार एंव भारतीय कृत्रिम अंग निर्माण निगम एलिम्को के सहयोग से पहले से ही चिंहित 453 दिव्यांगजनों को सहायक उपकरण दिए जाएंगे।

जिला रेडक्राॅस समिति के सचिव बलवान सिंह ने बताया कि इसके लिए 27 मार्च को तथा 27-29 जुलाई को दिव्यांगजनों के लिए पंजीकरण कैंपों में 453 दिव्यांगजनों का बैटरी चालित तिपहिया साईकिल व सहायक उपकरण देने के लिए चिंहित कर पंजीकरण किया गया था।

उन्होंने बताया कि इस कैंप में दिव्यांगजन अपने साथ आधार कार्ड तथा एलिम्को द्वारा पूर्व में जारी की गई रसीद साथ लेकर आनी होगी। यह रसीद बहुत जरूरी है। उन्होंने चिंहित दिव्यांगजनों से आह्वान किया है कि वे कैंप में समय पर पहुंचकर अपनी बैटरी चालित तिपहिया साईकिल व सहायक उपकरण प्राप्त करें।

उन्होंंने बताया कि जिन दिव्यांगजनों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है वे माप-ताैल के लिए कैंप में अपनी 2 फोटो, एक आईडी, दिव्यांग प्रमाणपत्र तथा पार्षद व सरपंच द्वारा जारी आय प्रमाणपत्र साथ लेकर आएं। जिन लाभार्थियों का इस कैंप मेंं पंजीकरण किया जाएगा उन्हें भविष्य में सहायक उपकरण दिए जाएंगे।

खबरें और भी हैं...