पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य विभाग महानिदेशक को पत्र:एमपीएचडब्ल्यू वर्ग के पद कम करने पर एसोसिएशन ने जताई नाराजगी

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ये हैं मांगें- कम किए सभी पदों को रिस्टोर किया जाए
  • आबादी के अनुसार नए पद सृजित किये जाएं
  • एसएमआई का पद हर सीएचसी पर सर्जित करें

बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कर्मचारी एसोसिएशन ने नए नॉर्म्स की आड़ में एमपीएचडब्लू व एमपीएचएस के पदों को कम करने की कड़ी निंदा की है।

एसोसिएशन की राज्य प्रधान ओमपति, महासचिव हरिनिवास व प्रवक्ता संदीप कुंडू ने प्रेस बयान में बताया कि सरकार के हालिया निर्णयानुसार शहरी एरिया के अंतर्गत हर सिविल सर्जन कार्यालय के अधीन अब केवल 6 एमपीएचडब्लू व एक सुपरवाइजर की पोस्ट होगी, जिससे पहले काम कर रहे सैकड़ों कर्मचारी सरप्लस हो जाएंगे, जिसका सीधा असर स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता पर पड़ेगा।

साथ ही रोजगार के इंतजार में बैठे हजारों युवाओं का भविष्य अंधकार में चला जाएगा। नए नियमों के अनुसार प्रदेश के सबसे कम आबादी 85000 वाले झज्जर शहर व सबसे ज्यादा आबादी 16 लाख वाले फरीदाबाद शहर में स्वास्थ्य सेवाओं का जिम्मा एक समान केवल 6 एमपीएचडब्लू व एक सुपरवाइजर के कंधों पर होगा, जिससे भारी असन्तुलन पैदा हो जाएगा।

सरकार एक तरफ 2022 तक मलेरिया व 2025 तक टीबी को समाप्त करने का लक्ष्य रखे हुए है व दूसरी ओर एमपीएचडब्लू के पदों पर कैंची चलाई जा रही है, जो कि घोर निंदनीय है। एसोसिएशन ने इस पर कड़ा एतराज जताते हुए महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं हरियाणा को पत्र लिखकर सरकार से कम किए सभी पदों को वापिस रिस्टोर करने, आबादी के अनुसार नए पद सर्जित करने, एसएमआई का पद हर सीएचसी पर सर्जित करने एव असिस्टेंट यूनिट ऑफिसर व असिस्टेंट मलेरिया ऑफिसर के पद हर जिला स्तर पर सर्जित करते हुए तुरंत प्रभाव से पदोन्नति सूचियां जारी करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें