पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आशा वर्कर्स की मांग:हमसे पहले सरकार में बैठे मंत्री, विधायक एवं उच्च अाधिकारियों को लगाया जाए कोरोना का टीका

नारनौल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना का टीका आशा वर्कर से पहले सरकार में बैठे मंत्री, विधायकों व उच्चाधिकारियों को लगाया जाए। सबसे पहले आशा वर्कर कोरोना का टीका नहीं लगवाएंगी। आशा वर्कर यूनियन कि जिला प्रधान संतोष जाखणी ने मंगलवार को सर्व कर्मचारी संघ के बैनर तले शहर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस पार्क में आयोजित विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यह बात कही।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार सभी लेबर विरोधी कोड रद्द करे। आशा वर्करों का न्यूनतम वेतन 24 हजार रुपए लागू किया जाए। बैंक, बीमा, रेलवे व अन्य सार्वजनिक क्षेत्र में निजीकरण पर रोक लगाई जाए। आशा वर्कर समेत सभी कर्मचारियों को फ्री स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। सर्व कर्मचारी संघ के महेन्द्र बोयत ने कहा कि सरकार किसानों से बातचीत किए बिना लागू किए गए तीनों काले कानून वापस ले।

सीटू के रोहताश गोठवाल ने कहा कि मनरेगा के तहत गांवों में पंजीकृत मजदूरों को काम नहीं दिया जा रहा है। श्रम कल्याण बोर्ड हरियाणा द्वारा मजदूरों के 90 दिन के कार्य पर अनर्गल आपत्तियां लगाई जा रही है तथा मजदूरों के सुविधा फार्मो के पैसों से वंचित किया जा रहा है। मजदूर जब इसके लिए विहाड़ी छोड़कर रेवाड़ी कार्यालय जाता है तो उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता है।

संबोधन के बाद उपस्थित कर्मचारियों ने सुभाष पार्क से महावीर चौक तक प्रदर्शन कर रोष जताया। इस विरोध प्रदर्शन में लाल झंडा भट्‌ठा मजदूर यूनियन, भवन निर्माण कामगार यूनियन, मनरेगा मजदूर व ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser