पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:भवन निर्माण कारीगर मजदूर यूनियन ने किया प्रदर्शन, मांगों के लिए सौंपा ज्ञापन

नारनौल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भवन निर्माण कारीगर मजदूर यूनियन संबंधित एआईटीयूसी की बैठक शुक्रवार को नेताजी सुभाष बोस पार्क में यूनियन जिला प्रधान सीताराम की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान मजदूरों के पंजीकरण व वेतन सहित विभिन्न मांगों लेकर चर्चा की गई। बैठक के बाद सभी जुलूस के रूप में अपनी मांगों के नारे लगाते हुए उपायुक्त कार्यालय पहुंचे, जहां अधीक्षक के माध्यम से श्रम मंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई कि मजदूरों के पंजीकरण की प्रक्रिया को सरल किया जाए तथा सरकार खुद मजदूरों के पंजीकरण की व्यवस्था करें। सीएससी सेंटर पर मजदूरों के पंजीकरण के नाम पर पैसे भी ले लिए जाते हैं और उनको सुविधाएं भी नहीं मिलती। इसलिए या तो सरकार पंजीकरण स्वयं करें या पंजीकरण सीएससी सेंटर के माध्यम से होता है तो सरकार मजदूरों को मिलने वाली सुविधाओं को सुनिश्चित करें।

श्रम विभाग में मजदूरों के कल्याण कमेटी में यूनियन के प्रतिनिधियों को शामिल किया जाए। मजदूर कार्ड के लिए 90 दिन की अनिवार्य शर्त को समाप्त किया जाए, सभी मजदूर विरोधी कानून रद्द किए जाएं। मजदूरों को हर महीने 10000 आर्थिक सहायता दी जाए व जिले में बढ़ते अपराध व विभागों में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाई जाए। इस अवसर पर रतिराम, शेरसिंह, महावीर, महेश, छाजूराम ने भी अपने विचार रखे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें