पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शुभारंभ:जिले के 6 गांवों के पार्क व व्यायामशालाओं का आज सीएम ऑनलाइन करेंगे शुभारंभ

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वीडियो कान्फ्रेंसिंग से होने वाले इस कार्यक्रम में गांव शोभापुर में मौजूद रहेंगे जिले के जनप्रतिनिधि, डीसी आरके सिंह ने लिया तैयारियों का जायजा

मुख्यमंत्री मनोहरलाल 5 जुलाई यानि रविवार को सुबह 11 बजे जिले के 6 गांवों में 1 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बने पार्क एवं व्यायामशालाओं का लोकार्पण करेंगे। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की अध्यक्षता में होने वाले इस प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम का गांव शोभापुर में सीधा प्रसारण होगा। इसके लिए वहां बड़ी एलईडी लगाई गई है। इस मौके पर जिला के मंत्री, सांसद व विधायक मौजूद रहेंगे।

उपायुक्त आरके सिंह ने शनिवार शोभापुर में नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशाला में पहुंचकर इस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री एक साथ ही जिला के 6 गांव के नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशालाओं का शुभारंभ करेंगे। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता के लिए महेंद्रगढ़ जिला के लोगों को पार्क एवं व्यायामशाला के रूप में बड़ी सौगात मिल रही है। 

पंचायतीराज विभाग द्वारा इनका निर्माण करवाया गया है जिनका संचालन आयुष विभाग द्वारा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इन व्यायामशालाओं से जहां के युवाओं का अब खेल व योग के प्रति और अधिक झुकाव होगा। साथ ही आम लोगों को यहां सुबह-शाम सैर करने के लिए भी अच्छा वातावरण मिलेगा। डीसी ने बताया कि इन सभी पार्कों एवं व्यायामशालाओं पर लगभग 144 लाख रुपए खर्च हुए हैं। शोभापुर में तैयारियों का जायजा लेने आए डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि व्यायामशाला के आसपास सफाई अच्छी तरह से की जाए। व्यायामशाला में आज ही अधिक से अधिक संख्या में पौधारोपण किया जाए। इस मौके पर एसडीएम नारनौल मनीष फौगाट, पंचायतीराज विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेश कुमार, शोभापुर के सरपंच बिजेंद्र अधिकारी मौजूद थे।

उपायुक्त ने बताया कि जिला के गांव शोभापुर से ही जिले की सभी 6 ग्राम व्यायामशालाओं का उद्घाटन किया जाएगा। यहां से कनीना के गांव सेहलंग, महेंद्रगढ़ के गांव बलायचा, जांजडियावास, नारनौल के गांव शोभापुर, नांगल चौधरी के  गांव बनिहाड़ी, नांगल कालिया की नवनिर्मित पार्क एवं व्यायामशालाओं का शुभारंभ करेंगे।

कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखने को डीआईपीआरओ के फेसबुक पेज से जुड़ें

जिले के गांव शोभापुर में होने वाले इस उद्घाटन कार्यक्रम के संबंध में उपायुक्त आरके सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम में 50 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। इसी बात के मद्देनजर कार्यक्रम का डीआईपीआरओ के फेसबुक पेज से सीधा प्रसारण किया जाएगा ताकि जिला के सभी नागरिक अपने घरों से ही इस कार्यक्रम में शामिल हो सकें। उन्होंने बताया कि इसमें गांव के सरपंच व पंच सहित मुख्य नागरिक ही शामिल हो पाएंगे। इस कार्यक्रम में शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जाएगा। मौके पर ही रेडक्रॉस द्वारा सेनिटाइजर व मास्क भी उपलब्ध करवाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें