पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:कोविशील्ड के 20 हजार और को-वैक्सीन के 3 हजार टीकों की खेप पहुंची

नारनौल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में बुधवार को कोरोना वैक्सीन का स्टाॅक लगभग खत्म होने के कारण गुरुवार को केवल पांच स्थानों पर ही कोरोना बचाव का टीकाकरण हुआ। दोपहर बाद पहली डोज के लिए 20 हजार तो दूसरी डोज के रूप में इस्तेमाल की जाने वाली 3 हजार टीकों की खेप पहुंची। उन्हें तुरंत सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचाया गया। देर शाम तक यह खेप संबंधित ठिकानों पर पहुंच गई।

अब शुक्रवार का पहले से चल आ रहे सिस्टम के अनुसार वैक्सीनेशन का काम जारी रहेगा। गुरुवार को वैक्सीन की कमी के चलते केवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र छिलरो, दौचाना, बायल, सतनाली व सेहलंग में कोरोना के टीके लगाए गए, जबकि शेष 21 केंद्रों पर कोरोना के टीके नहीं लगाए गए। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दोपहर बाद जिले में कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंच गई है।

आज देर शाम तक सभी केंद्रों पर वैक्सीन की सप्लाई पहुंच जाएगी। इसके बाद शुक्रवार को जिले के सभी 26 केंद्रों पर कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अशोक कुमार ने बताया कि बुधवार को छिलरो, सतनाली, सेहलंग, दोचाना व बायल अस्पताल को छोड़कर शेष सभी केंद्रों पर कोरोना की वैक्सीन खत्म हो गई थी।

इसके चलते गुरुवार को केवल इन पांच केंद्रों पर ही टीकाकरण किया गया। गुरुवार दोपहर बाद जिला अस्पताल में वैक्सीन की खेप पहुंच गई है। देर शाम तक सभी केंद्रों पर कोरोना की वैक्सीन भेज दी जाएगी। इसके बाद शुक्रवार को फिर से उसी रूटीन व स्थान पर वैक्सीनेशन कार्य चलेगा।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि एक अप्रैल से सोमवार को मंगलवार को चलाए जाने वाले मेगा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपनी बारी आने पर सभी लोग कोरोना का टीका लगवाएं, ताकि जिले में कोरोना के फैलाव पर रोक लगाई जा सके।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें