पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपास की सरकारी खरीद:अटेली मंडी में कपास की आज नहीं होगी खरीद लेकिन बाजरे की खरीद रहेगी जारी

मंडी अटेली10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नई कमेटी के अधिकारी ने वेरिफिकेशन के बाद 286 किसानों से बाजरे की खरीद की वहीं 55 किसानों की 9000 क्विंटल कपास खरीदा

न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गुरुवार को बाजरे के साथ कपास की भी सरकारी खरीद हुई। कपास की सरकारी खरीद आज शुक्रवार को छठ का त्योहार होने के कारण खरीद नहीं होगी, लेकिन बाजरे की खरीद आज होगी। गुरुवार को 55 किसानों की 9000 क्विंटल कपास की खरीद हुई।

अटेली मंडी में बाजरे के पंजीकृत किसानों से अधिक का बाजरा पार कर गया हैं। मंडी में 10112 किसान पंजीकृत थे, ऐसा कही की भी मंडी में बाजरे की बिक्री करनी की सुविधा के चलते इसको पार किया हैं। बाजरे की खरीद नई कमेटी के अधिकारी कमेटी के अधिकारी समाज कल्याण अधिकारी अमित कुमार खंड कृषि अधिकारी डॉ. शमशेर व एडीओ हिमांशु मान द्वारा वेरिफिकेशन करने के बाद खरीद हुई है। सीसीआई (कॉटन कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया) ने परचेजर आकाश विजय सिंह ने बताया कि कपास की अभी तक खरीद 5 हजार क्विंटल खरीदी जा चुकी हैं।

मंडी में आज शुक्रवार को छठ पूजन का त्योहार होने पर खरीद नहीं होगी वही मार्केट कमेटी द्वारा टोकन भी नहीं कटे हैं। मंडी के सचिव यदुराज यादव ने बताया कि मंडी में बाजरे के 10663 किसानों की 208483 क्विंटल खरीद हो चुकी हैं तथा अभी खरीद जारी हैं।

गुरुवार को 286 किसानों की खरीद हुई। मंडी में किसी प्रकार अव्यवस्था नहीं हो इसके लिए मंडी सुपरवाइजर अनिल कुमार, मनोज कुमार ऑक्शन रिकॉर्डर विक्रम कुमार आदि कर्मी की विशेष तैनाती की हुई है।

मंडी में आज शुक्रवार को रि-शेड्यूल के 35-40 किसानों की खरीद होगी। मंडी में करीब-करीब खरीद पूर्ण हो चुकी है। बाजरे की खरीद एजेंसी हैफेड के प्रबंधक जगराम यादव ने बताया खरीदे गये गये बाजरे की 75 प्रतिशत लिफ्टिंग कर दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें