पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बार एसोसिएशन चुनाव:काउंसिल ने नारनौल बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश से मांगा लिखित जवाब

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान पद के प्रत्याशी यशवंत यादव एडवोकेट की शिकायत पर बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा ने चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव मांदीवाला एडवोकेट से 30 अक्टूबर तक लिखित जवाब मांगा है। इस संबंध में शिकायतकर्ता यशवंत यादव ने बताया कि उन्होंने चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव एडवोकेट तथा बार प्रधान अशोक यादव एडवोकेट के विरूद्ध काउंसिल में शिकायत दी थी। इसके बाद उन्हें चंड़ीगढ़ तलब किया था। चंड़ीगढ़ में शिकायत की सुनवाई के समय चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव, बार प्रधान अशोक यादव एडवोकेट एवं प्रधान पद के दो प्रत्याशी यशवंत यादव व राजपाल लांबा एडवोकेट सहित अनेक सदस्य अधिवक्ता भी उपस्थित थे।

यशवंत यादव ने बताया कि उनकी शिकायत का लिखित जवाब देने के लिए बार काउंसिल ने चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव को 30 अक्टूबर तक का समय दिया है। उन्होंने बताया कि गत 14 सितंबर को जिला बार एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश यादव ने एजेंडे के विपरीत कार्य करते हुए कार्यकारिणी का कार्यकाल बढ़ा दिया था, जिसकी उन्होंने बार काउंसिल ऑफ पंजाब एवं हरियाणा में शिकायत की थी।

इस शिकायत में अनुचित तरीके से कार्यकाल को बढ़ाने तथा मार्च में चुनावी प्रक्रिया प्रारंभ हो जाने के बाद, लॉकडाउन की अवधि में ही ओमप्रकाश यादव राज्यमंत्री हरियाणा सरकार द्वारा प्रदत 21 लाख रुपए की राशि को अनुचित व बिना अधिकारी के खर्च करके किए गए गबन की शिकायत की थी।

बार काउंसिल ने उस शिकायत का लिखित में जबाब देने के लिए चुनाव अधिकारी को 4 दिन का समय दिया है। प्रधान पद के दूसरे प्रत्याशी राजपाल लाम्बा एडवोकेट ने बताया कि बार काउंसिल की कमेटी के समक्ष सभी तथ्यात्मक मुद्दे रख दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्था का चुनाव लोकतांत्रिक प्रक्रिया से ही होना चाहिए। उन्होंने बताया कि बार एसोसिएशन के संविधान के अनुसार चुनाव अधिकारी सामान्य सभा की बैठक को नहीं बुला सकता है तथा उसका कर्तव्य केवल चुनाव को संपन्न करवाना है, लेकिन उन्होंने एजेंडे के विपरीत मनमाने तरीके से कार्यकारिणी का कार्यकाल को बढ़ाने का प्रस्ताव पारित कर दिया है, जिसे अभी तक सार्वजनिक नहीं किया है।

लांबा ने बताया कि चुनाव अधिकारी को पद से हटाने के लिए भी बार एसोसिएशन के लगभग 113 सदस्य अधिवक्ताओं द्वारा हस्ताक्षरित पत्र भी उन्हें सौंप दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें