पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:गणतंत्र दिवस समारोह पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां सीमित रहेंगी

नारनौल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनाैल में गणतंत्र दिवस समाराेह के लिए अधिकारियाें की बैठक में बाेलते डीसी। - Dainik Bhaskar
नारनाैल में गणतंत्र दिवस समाराेह के लिए अधिकारियाें की बैठक में बाेलते डीसी।
  • डीसी ने ली अफसरों की बैठक, 24 जनवरी को फाइनल रिहर्सल, कम रहेगी बच्चों की संख्या

गणतंत्र दिवस का जिलास्तरीय समारोह कोरोनाकाल के मद्देनजर इस बार सीमित दायरे में होगा। आईटीआई में होने वाले इस समारोह की तैयारियों के संबंध में उपायुक्त अजय कुमार ने मंगलवार काे लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली तथा उनको इस समारोह की जिम्मेदारियां दी।

उन्होंने कहा कि समारोह में शामिल टुकड़ियों की 22 से 24 जनवरी तक रिहर्सल करवाई जाए। इसके बाद अंतिम रिहर्सल 24 जनवरी को होगी। रिहर्सल के समय भी एंबुलेंस व डाॅक्टर तथा बच्चों के लिए पेयजल की व्यवस्था होनी चाहिए।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के संबंध में उन्होंने निर्देश दिए कि बच्चों की संख्या कम रखी जाए तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुसार बच्चों को लाया जाए। इसमें तीन या चार कार्यक्रम ही रखें जाएं। एक प्रस्तुति 5 मिनट से अधिक लंबी नहीं होनी चाहिए। झांकियों के संबंध में उन्होंने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अभी से एक प्लान बना लें तथा सरकार की योजनाओं की जानकारी से संबंधित झांकियां निकाली जाएं।

उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आईटीआई मैदान में तुरंत साफ-सफाई का कार्य शुरू करवा दें। साथ ही लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत का काम शुरू करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से संबंधित ड्यूटी को पूरे उत्साह के साथ करें।

यह राष्ट्रीय पर्व है इसमें किसी भी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। इस बैठक में एसपी चंद्रमोहन, एडीसी अभिषेक मीणा, एसडीएम रणबीर सिंह, नगराधीश अमित कुमार के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser