पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:सेवानिवृत्त अधिकारियों को एसडीओ की कमान सौंपने का विराेध, डीसी काे दिया ज्ञापन

नारनौल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनाैल में डीसी काे ज्ञापन देते डिप्लाेमा इंजीनियर्स। - Dainik Bhaskar
नारनाैल में डीसी काे ज्ञापन देते डिप्लाेमा इंजीनियर्स।
  • कनिष्ठ अभियंताओं को ही वरिष्ठता सूची के हिसाब से सीडीसी का चार्ज देने की मांग
  • वर्तमान में उपमंडल अभियंता के करीब 55 से 60 पद खाली

डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन हरियाणा (नारनौल जोन) के बैनर तले विभिन्न विभागों में कार्यरत कनिष्ठ अभियंताओं ने उपमंडल अभियंता के रिक्त पदों पर जनस्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त अधिकारियों को नियुक्त करने के विरोध में शुक्रवार शाम को बैठक कर रोष जताया। इसके साथ ही कनिष्ठ अभियंताओं ने जिला प्रधान राजेश वर्मा की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्त को सौंपकर उपमंडल अभियंता के पदों पर नियुक्ति के लिए जारी किए गए विज्ञापन को तुरंत प्रभाव से रद्द करने तथा कनिष्ठ अभियंताओं को ही उपमंडल अभियंता के पदों पर पदोन्नति देने की मांग की।

इस मौके पर कनिष्ठ अभियंताओं ने अपने ज्ञापन के माध्यम से सरकार को उपमंडल अभियंता के रिक्त पदों पर विभाग में कार्य कर रहे कनिष्ठ अभियंताओं को ही पदोन्नत करने का सुझाव दिया। कनिष्ठ अभियंताओं का तर्क था कि विभाग में वर्तमान में उपमंडल अभियंता के 175 पद सृजित हैं तथा 88 पदों पर सीधे तौर से उपमंडल अभियंता की नियुक्ति होती है।

वर्तमान में उपमंडल अभियंता के करीब 55 से 60 पद खाली हैं। यदि कनिष्ठ अभियंताओं की वरिष्ठता सूची के हिसाब से उपमंडल अभियंता के पदों पर सीडीसी चार्ज दिया जा सकता है। इससे किसी भी प्रकार का वित्तीय बोझ विभाग पर नहीं पड़ेगा। वर्तमान में जो कनिष्ठ अभियंता कार्य कर रहे हैं उनकी कार्य करने की क्षमता सेवानिवृत्त अधिकारी से ज्यादा है एवं बेहतर तरीके से कार्य कर सकते हैं।

अन्य विभागों से सेवानिवृत्त अधिकारी उप मंडल अभियंता के पद पर नियुक्त होते हैं तो उन्हें विभागीय नियमों एवं कार्यवाही का ज्ञान होने में काफी समय लग जाएगा। विभाग में लंबे समय से कनिष्ठ अभियंता एक ही पद पर कार्य करते हुए अपने आपको काफी असहज महसूस करते हैं।

नियुक्ति हुई तो कोई भी कनिष्ठ अभियंता सहयोग नहीं करेगा

यदि सेवानिवृत्त अधिकारी की नियुक्ति होती है तो कोई भी कनिष्ठ अभियंता इन उपमंडल अभियंताओं के अधीन कार्य नहीं करेगा और ना ही किसी प्रकार का कोई सहयोग करेगा। इसलिए कनिष्ठ अभियंताओं को ही उपमंडल अभियंता के पद पर पदोन्नत किया जाए, ताकि विभाग में भी उनका मान सम्मान बरकरार रहे।

इसलिए सरकार इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उपमंडल अभियंता के पदों पर सेवानिवृत्त अधिकारी को नियुक्ति देने के विज्ञापन को तुरंत प्रभाव से रद्द करे। जिला उपप्रधान महिपाल सिंह, सचिव दरियाव सिंह, कोषाध्यक्ष नितिन यादव, शाखा सचिव बीएंडआर हितेश शर्मा, शाखा सचिव सिंचाई उत्तम सिंह, शाखा सचिव जनस्वास्थ्य विभाग रोशनलाल, उपमंडल अभियंता अनिल सांगवान, उपमंडल अभियंता कृष्ण शर्मा, संयोजक सुशील पालड़ी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser