पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सौपा ज्ञापन:श्रम विभाग का कार्यालय महेंद्रगढ़ में खोलने की मांग, यूनियन ने सीएम काे भेजा ज्ञापन

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कानून में संशोधन के नाम पर मजदूरों के अधिकार छीनने पर जताई नाराजगी

अखिल भारतीय ट्रेड यूनियन कांग्रेस (इंटक)-1999 की जिला इकाई ने अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार काे जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन कर रोष जताया तथा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर भवन निर्माण मजदूरों की मांगों का जल्द से जल्द समाधान कराने की मांग की।

मुख्यमंत्री को प्रेषित किए अपने ज्ञापन में बताया गया है कि सरकार आए दिन कानून में संशोधन के नाम पर मजदूरों से उनका अधिकार छीन रही है। इन संशोधनों को वापस लिया जाए। सुविधा फाॅर्म पर बार-बार आपत्ति लगाकर भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है, इसलिए आपत्ति लगाने पर रोक लगाई जाए। लंबे समय से जिला महेंद्रगढ़ में श्रम विभाग का कोई कार्यालय नहीं है।

ऐसे में मजदूरों को अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए रेवाड़ी जिले के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में जिलाध्यक्ष राजेंद्र अटेली, गजेंद्र ठेकेदार, ज्ञानेंद्र भालोठिया, मीना जड़वा, अनिल प्रजापत, अशोक, अंजू शर्मा, भारती शर्मा, कुलदीप, दलीप कुमार व पूनम सैनी शामिल थे।

इन मांगों को पूरा करने की गुहार
सुविधाओं पर लगाई गई बेमानी शर्तों को हटाया जाए। अटल सेवा केंद्रों की फीस तय की जाए। पूरे प्रदेश में बोर्ड कार्य में एकरुपता लाई जाए। अधिकारियों की मनमानी पर रोक लगाई जाए। बकाया लाभ की राशि का तुरंत भुगतान किया जाए। कल्याण बोर्ड कमेटी का गठन किया जाए।

मनरेगा में मजदूरों को साल में 200 दिन काम दिया जाए। मजदूरों को सरकारी कर्मचारी की तर्ज पर सरकार के पैनल के अस्पतालों में पंजीकृत निर्माण मजदूरों को निशुल्क उपचार की सुविधा दी जाए। सामाजिक सुरक्षा कोड में भवन निर्माण मजदूरों को शामिल किया जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें