पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तैयारी:कोविड-19 संबंधित सूचनाओं के लिए कंट्रोल रूम नंबर 1950 करें डायल

नारनौल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंट्रोल रूम पर 24 घंटे मिलेंगी सेवाएं, 3 शिफ्ट के लिए लगाई अध्यापकों की ड्यूटी

जिला में काेविड-19 से संबंधित सूचनाओं के लिए जिला प्रशासन द्वारा कंट्रोल रूम नंबर 1950 जारी किया है। यह नंबर 24 घंटे कार्य कर रहा है। लघु सचिवालय के पुराने भवन में स्थापित इस कंट्रोल रूम में अलग-अलग शिफ्ट में यहां पर कर्मचारियों की तैनाती तय की गई है।

यह जानकारी देते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला में कोविड-19 से संबंधित सूचनाओं के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यहां पर आने वाली सूचना को संबंधित अधिकारी को आगे की कार्रवाई के लिए अग्रेषित किया जाएगा।

जिला राजस्व अधिकारी अभिषेक को इसका ओवरऑल इंचार्ज लगाया गया है। उन्होंने बताया कि चुनाव कार्यालय के कंट्रोल रूम को ही कोविड-19 नियंत्रण कक्ष में बदल दिया गया है। यहां पर एक शिफ्ट इंचार्ज के साथ 3 कर्मचारियों की ड्यूटी है। अलग-अलग शिफ्ट के हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

ऑक्सीजन के उचित उपयोग के लिए टीम गठित

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि ऑक्सीजन के उचित उपयोग तथा विभिन्न अस्पतालों में किसी भी बर्बादी से बचने के लिए टीम का गठन किया गया है। यह समिति जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की कोटा, उपलब्धता और वितरण की ऑडिट व जांच कर दैनिक आधार रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजेगी।

सिविल सर्जन डा अशोक कुमार को टीम का ओवरऑल इंचार्ज बनाया गया है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार राजेश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमित शर्मा व जिला खेल अधिकारी ज्ञान सिंह को टीम लीडर नियुक्त किया है। टीम में इनके साथ डॉ. अश्वनी शर्मा, डॉ. रतनलाल व डॉ. रामनिवास को सदस्य बनाया गया है।

ये रहेगी शिफ्ट की टाइमिंग

उन्होंने बताया कि राजकीय हाई स्कूल सागरपुर के पीजीटी महेंद्र सिंह को पहली शिफ्ट का इंचार्ज बनाया गया है। इनके साथ जेबीटी अध्यापक सुबेसिंह पंजाबी नारनौल, जेबीटी अध्यापक पुष्पेंद्र राजकीय प्राथमिक पाठशाला शिवाजी नगर नारनौल व वीरसिंह कंप्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी लगाई गई है। पहली शिफ्ट में इनकी ड्यूटी सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक रहेगी।

दूसरे शिफ्ट में राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल मौखुता के पीजीटी महेंद्र सिंह को दूसरी शिफ्ट का इंचार्ज बनाया गया है। इनके साथ जेबीटी अध्यापक विक्रम सिंह राजकीय प्राथमिक पाठशाला खारीवाड़ा, जेबीटी अध्यापक अशोक कुमार हसनपुर व श्रीकांत कंप्यूटर ऑपरेटर की ड्यूटी लगाई गई है।

दूसरे शिफ्ट में इनकी ड्यूटी दोपहर 3 से रात 9.30 बजे तक रहेगी। तीसरी शिफ्ट में टहला स्कूल के साइंस मास्टर अशोक कुमार को शिफ्ट इंचार्ज बनाया गया है। इनके साथ धानोता स्कूल के साइंस मास्टर दिनेश, राजकीय कन्या हाई स्कूल खेड़ी के अध्यापक जोगेंद्र व कंप्यूटर ऑपरेटर नवीन कुमार की ड्यूटी लगाई गई है। तीसरी शिफ्ट में इनकी ड्यूटी रात 9.30 बजे से सुबह 8 बजे तक रहेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें