पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:तीन में से एक जोहड़ से रुक-रुक कर निकाला जा रहा है गंदा पानी

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ग्रामीणों ने प्रशासन से जोहड़ों को बरसात पूर्व शीघ्र खाली कराने की उठाई मांग
  • गंदे पानी के रिसाव से घरों की दीवारों पर आ रही सीलन, शौचालयों की कुई भी धंस गई है

गांव मालड़ा के ग्रामीणों की शिकायत पर ग्राम पंचायत ने एक जोहड़ को तो खाली कराने को लेकर इंजन लगवा दिया परंतु अभी दो अन्य जोहड़ों को खाली कराने को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।  गौरतलब है कि ग्राम मालड़ा सराय के ग्रामीणों ने सभी जोहड़ों से गंदे पानी को निकलवाने तथा छंटाई कराने की मांग जिला प्रशासन से की थी। जिस पर ग्राम पंचायत मालड़ा सराय ने खड्डा वाला जोहड़ पर एक इंजन लगाकर जोहड़ में जमा गंदे पानी को निकालने का काम शुरू भी किया।

पिछले आठ दिनों से इस जोहड़ से रुक-रुक कर पानी निकालने का काम जारी है। रात के समय इसको बंद कर दिया जाता है। अब तक खड्डा वाला जोहड़ में बहुत कम पानी निकाला। सामाजिक कार्यकर्ता सुजान मालड़ा ने बताया कि गांव के खाड्डा, रतनसर व डोभा वाला जोहड़ गंदे पानी से लबालब भरे हैं। जिससे पास के घरों में दीवारों पर सीलन आ रही है और शौचालयों की कुई भी धंस गई है।

यह बदबूदार पानी मवेशियों के पीने के लायक भी नहीं है। ऊपर से बीमारी फैलने का भी डर है। ग्रामीणों समाजसेवी संपतराम, हकेंवि छात्र नेता अक्षय मालड़ा, राजकुमार, हिमांशु, इंद्रजीत, सुरेंद्र, राजेंद्र सिंह, पीजी कॉलेज महेंद्रगढ़ छात्र नेता साहिल मालड़ा आदि ने एसडीएम महेंद्रगढ़, बीडीपीओ महेंद्रगढ़ व ग्राम पंचायत से मांग की है कि जोहड़ से गंदा पानी निकालने का कार्य लगातार चलना चाहिए। इसके अलावा खड्डा वाला जोहड़ के साथ-साथ रतनसर व डोभा वाला जोहड़ पर भी इंजन लगाकर जल्द से जल्द गंदे पानी को खाली करवाकर शीघ्र छटवाएं ताकि बरसात से पहले इस कार्य को पूरा किया जा सके।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें