डीसी ने की सबसे गाइडलाइन पालना की अपील:महामारी अलर्ट-सुरक्षित हरियाणा की पालना नहीं करने वाले 70 नागरिकों के काटे चालान

नारनौल2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
निजामपुर में कोराेनारोधी वैक्सीन लगाते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
निजामपुर में कोराेनारोधी वैक्सीन लगाते स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी।
  • अवहेलना करने वाले पर व्यक्तिगत रूप से 500 तथा संस्थागत तौर पर 5 हजार का जुर्माना लगेगा

उपायुक्त अजय कुमार ने नागरिकों से आह्वान किया है कि वे कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन करें। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए नागरिकों को एहतियात रखना बहुत ही जरूरी है। डीसी ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित की जा रही है। इसी कड़ी में बिना मास्क वाले 70 नागरिकों के चालान काटे गए हैं। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना से बचाव का टीका न लगवाने वाले नागरिकों के भी चालान किए जाएंगे। साथ ही व्यक्तिगत रूप से 500 रुपए तथा संस्थागत तौर पर 5 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। जिला में जो भी संस्थाएं या दुकानदार गाइडलाइन की पालना नहीं कर रहे हैं उनका 5 हजार का चालान किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इस महामारी से बचने का एकमात्र उपाय सावधानी बरतना है। सावधानी के साथ हम काेराेना को हरा सकते हैं। उन्होंने नागरिकों से आह्वान किया कि जिन नागरिकों ने अभी तक कोरोना से बचाव के टीके नहीं लगवाए हैं वे नागरिक तुरंत टीका लगवाएं।

15 से 18 आयु वर्ग में 43900 को लगाए टीके

डीसी ने बताया कि सरकार के निर्देश पर अब 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों को भी टीका लगाया जा रहा है उनके स्कूलों में ही टीका लगाने का प्रबंध किया गया है। अब तक इस आयु वर्ग के 43900 बच्चों को टीके लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन की पालना सुनिश्चित करने के लिए संबंधित एसडीएम अपने-अपने क्षेत्र में इंसीडेंट कमांडर के तौर पर कार्य कर रहे हैं।

रात्रि कफ्र्यू को भी सख्ती से लागू किया जा रहा है। कोरोना के खिलाफ इस जंग में आम नागरिकों का सहयोग बहुत जरूरी है, इसलिए वे इस महामारी की गंभीरता को समझते हुए कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार का पालन अवश्य करें।

खबरें और भी हैं...