पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्थापना:वेदमंत्रों के साथ हुई बाबा खेतानाथ मंदिर में शिव परिवार की स्थापना

सीहमा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

बाबा खेतानाथ मंदिर सीहमा में रविवार सुबह शिव परिवार की पुन: स्थापना के बाद हवन-पूजन किया गया। मंदिर महंत बाबा नोमिनाथ के सान्निध्य में पुरोहितों ने आदिदेव गणेश, माता पार्वती, कार्तिकेय व शिव के वाहन नंदी की मूर्तियों की विधि विधान से प्राण प्रतिष्ठा की तथा वेदमंत्रों के साथ इन्हें स्थापित किया गया। 

आचार्य क्रांति निर्मल शास्त्री ने बताया कि मूर्ति स्थापना के उपरांत सोशल डिस्टेंसिंग के साथ महंत इतवारनाथ उर्फ आदित्यनाथ, एडवोकेट हेमंत, पूर्व पंच मोहर सिंह, कुलदीप, महिपाल सिंह, राजेंद्र प्रसाद, प्रदीप यादव, डॉ. सुभाष, महिपाल सेन, रविदत्त, उमेश यादव ने हवन में विभिन्न देवों के निमित घी व सामग्री की सबके मंगल की कामना के साथ आहूति डाली। ग्रामीणों ने किसानों की फसल के लिए अच्छी बारिश की इंद्रदेव से कामना की तथा ईश्वर से मनुष्यों को कोरोना के संताप से मुक्त करने की स्तुति की। इस मौके पर नागेंद्र शर्मा, देवकीनंदन, शशिकांत शास्त्री, कृष्ण शास्त्री भी उपस्थित थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement