पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परियोजना:जिले में रोहतक की तर्ज पर इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर बनाने की कवायद

नारनौल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन चिह्नित करके जल्द सीएम के समक्ष प्रपोजल रखेंगे अटेली विधायक सीताराम

जिले में रोहतक की तर्ज पर इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए जमीन चिह्नित करके जल्द ही मुख्यमंत्री के समक्ष यह प्रपोजल रखा जाएगा, ताकि यहां के युवाओंं को प्रशिक्षण के लिए किसी अन्य जगह पर न जाना पड़े। यह आश्वासन अटेली के विधायक सीताराम यादव ने गुरुवार काे लघु सचिवालय में जिला कौशल विकास एजेंंसी की पहली बैठक में दिया।

हरियाणा स्किल डेवलपमेंट मिशन के तहत युवाओंं में कौशल विकास के लिए नई योजना शुरू की है जिसके तहत युवाओं को प्रशिक्षित किया जाएगा। इस बैठक में उपायुक्त आरके सिंह ने सुझाव दिया कि जिला दिल्ली के नजदीक है। यहां के बहुत संख्या में युवक ड्राइविंग के पेशे में हैं। ऐसे में युवाओं के लिए जिला में एक इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राइविंग ट्रेनिंग एंड रिसर्च सेंटर खोला जाए तो बेहतर रहेगा। इस पर विधायक ने कहा कि यह सेंंटर पहले से ही उनकी प्राथमिकता में है।

वे जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर जिला में रोहतक की तर्ज पर यह सेंटर खोलने की मांग रखेंगे। यहां पर इस सेंटर की बहुत ही जरूरत है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में लॉजिस्टिक हब के बनने के बाद यहां पर कुशल युवाओं की जरूरत होगी। उसी जरूरत के अनुसार यहां पर हर प्रकार के ट्रेड मेंं युवाओं को तैयार किया जाए।

विधायक ने कहा कि इसके लिए वे जगह की तलाश कर रहे हैं। उसके बाद मुख्यमंत्री के सामने इस प्रपोजल को रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस स्कूल में प्रशिक्षण हॉल, लाइब्रेरी, कैंटीन आदि की व्यवस्था होती है। इसके अलावा अच्छी गुणवत्ता का ट्रैक होता है तथा अत्याधुनिक मशीनें होती हैं जिन पर युवा अच्छी तरह से ड्राइविंग सीखेंगे। उन्होंने कहा कि आज के समय में कुशल ड्राइवर तैयार करना बहुत ही जरूरी है। आने वाले समय में यह इलाका खेती के साथ औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा।

इन जरुरतों को पूरा करने के लिए वे मुख्यमंत्री से बात करके जल्द से जल्द इस सेंटर को खुलवाने की मांग रखेंगे। इस अवसर पर महेंद्रगढ़ एसडीएम विश्राम मीणा, कनीना एसडीएम रणवीर सिंह, सिविल सर्जन डाॅ. अशोक कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सुनील दत्त, आईटीआई प्राचार्य हरविंद्र सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी अनुभवी तथा धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति से मुलाकात आपकी विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन लाएगी। तथा जीवन से जुड़े प्रत्येक कार्य को करने का बेहतरीन नजरिया प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति म...

और पढ़ें