पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुविधा:नसीबपुर में वार मेमोरियल क्षेत्र से लेकर लाइब्रेरी व फूड कोर्ट की मिलेगी सुविधा

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस शहीद स्मारक के आसपास शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की जमीन है

नसीबपुर गांव में बनने वाले शहीद स्मारक के संदर्भ में गुरुवार को उपायुक्त आरके सिंह ने लघु सचिवालय में अधिकारियों की बैठक ली। इस बैठक में उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों से शहीदी स्मारक की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने अधिकारियों को शहीद स्मारक की जगह का मौका मुआयना करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि नसीबपुर में बनने वाला शहीदी स्मारक मुख्यमंत्री की घोषणा में शामिल है। यहां पर वार मेमोरियल क्षेत्र, लाइब्रेरी, प्रदर्शनी, फूूड कोर्ट व ब्रिटिश ग्रेव्यार्ड को संरक्षित करने समेत कई प्राेजेक्ट पर जल्द काम शुरू हाेगा। यहां पर वाहन खड़ा करने के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था होगी। बैठने व टहलने के लिए अच्छे पार्क के अलावा और भी कई तरह की सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

आने वाले समय में यह शहीद स्मारक एक बड़ा पर्यटन केंद्र का रूप लेगा। उन्होंने कहा कि 1857 की क्रांति के वीर शहीदों के बारे में जानकर नई पीढ़ी उनसे प्रेरणा लेगी। यहां पर एक ही दिन में सबसे बड़ी शहादत हुई थी। डीसी ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को जल्द से जल्द सिरे चढ़ाया जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहीद स्मारक बनाने के लिए एक साथ जमीन चाहिए। इसके लिए कुछ विभागों की जमीन साथ में है। ऐसे में विभागों के अधिकारी मौके पर जाकर वस्तुस्थिति का पता करें। साथ ही जो राजस्व रिकॉर्ड में उनके नाम जमीन है उसके साथ मिलान करें।

उन्होंने बताया कि इस शहीद स्मारक के आसपास शिक्षा विभाग, पशुपालन विभाग व जनस्वास्थ्य विभाग की जमीन है। इसके अलावा यहीं पर स्पाेर्ट्स स्टेडियम भी बनना है। ऐसे में शहीद स्मारक को जितनी जमीन की आवश्यकता है उस जमीन के लिए कुछ विभागों को यहां की बजाय दूसरी जगह पर जमीन देने की संभावनाएं तलाशी जाएं, ताकि सहित समाज के लिए एक साथ पूरी जमीन मिल सके। इस मौके पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता डीएस हुड्डा, पंचायत विभाग के एक्सईएन नरेश यादव, डीडीपीओ ओमप्रकाश व बीएंडआर से एसडीओ विजेंद्र सिंह, गांव के सरपंच प्रतिनिधि नरेश यादव व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें