जिला स्तरीय बाल महोत्सव:फैंसी ड्रेस से नारी शक्ति का दिया संदेश, नृत्य में झलकी संस्कृति

नारनौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाल भवन में चल रहे 10 दिवसीय जिला स्तरीय बाल उत्सव में गुरुवार को फन गेम्स, फैंसी ड्रैस, सोलो डांस, ग्रुप डांस की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता में बच्चों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, माता के नौ रूप, बाल मजदूरी, भ्रूण हत्या, पर्यावरण, स्वच्छ भारत आदि विषयों पर अपनी प्रस्तुति दी।

सोलो डांस व ग्रुप डांस प्रतियोगिताओं में बच्चों ने भारत के अलग-अलग राज्यों की संस्कृति एवं राष्ट्रीय नृत्यों को दर्शाया। फन-गेम ब्वायज प्रतियोगिता में सभी लड़के प्रतिभागियों ने माडर्न, बनारसी, राजस्थानी, बंगाली, पंजाबी व कई और प्रकार की साड़ी बांधकर व कैटवाक किया।

ये रहेे प्रतियोगिताओं के परिणाम

ग्रुप डांस प्रथम ग्रुप में यदुवंशी शिक्षा निकेतन नारनौल प्रथम, आरपीएस महेंद्रगढ़ द्वितीय, यूरो इंटरनेशनल स्कूल कनीना तृतीय व हैप्पी एवरग्रीन स्कूल महेंद्रगढ़ की टीम ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया। सोलो डांस प्रथम ग्रुप में आरपीएस महेन्द्रगढ़ की दिव्यांशी ने प्रथम, यदुवंशी नारनौल के दीपक ने द्वितीय, एसवीएन स्कूल नीरपुर की चार्वी ने तृतीय व सीएल पब्लिक स्कूल नारनौल की मानसी शर्मा ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया

फन गेम्स लड़के तृतीय ग्रुप में जीआर इंटरनेशनल स्कूल कनीना के तिलक ने प्रथम, यदुवंशी नारनौल की भविष्या ने द्वितीय, हैप्पी एवरग्रीन स्कूल महेंद्रगढ़ के हिमांश ने तृतीय व आरपीएस स्कूल महेन्द्रगढ़ के विवेक ने सांत्वना स्थान पाया।

लड़कियों में आरपीएस स्कूल महेन्द्रगढ़ के अंशु ने प्रथम, हैप्पी स्कूल महेंद्रगढ़ की कोमल ने द्वितीय, यूरो इंटरनेशनल स्कूल कनीना की निधि ने तृतीय व जीआर इंटरनेशनल स्कूल कनीना की अंशिका ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

फैन्सी ड्रैस प्रथम ग्रुप में आरपीएस स्कूल महेन्द्रगढ़ की आयुषी ने प्रथम, जीआर इंटरनेशनल स्कूल कनीना के जय सोनी ने द्वितीय, आरपीएस नारनौल की निहारिका ने तृतीय व यदुवंशी शिक्षा निकेतन सतनाली की स्नेहा ने सांत्वना स्थान प्राप्त किया।

खबरें और भी हैं...