पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसानों की प्रदर्शन:ठंड में रात को भी किसान डटे रहे धरने पर

नारनौल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • नारनौल में शुरू हुआ किसान आंदोलन दूसरे दिन भी जारी रहा

अखिल भारतीय किसान आंदोलन समन्वय समिति के बैनर तले शुरू हुआ किसान आंदोलन बुधवार काे दूसरे दिन भी जारी रहा। मंगलवार रात एडवोकेट कुलदीप भरगढ़, एडवोकेट अजय चौधरी, देवेंद्र हुडीना और गिरीश खेड़ा ने खुले आसमान के नीचे कड़कड़ाती ठंड में धरना जारी रखा।

बुधवार काे धरने पर चौधरी सुल्तान सिंह नांगल शालू, प्रदीप मंडलाना, सरपंच अजीत करोता, विक्की नांगल शालू, अश्विनी जेलदार, अखिलेश, कृष्ण सैनी, हरकेश वर्मा, परमवीर यादव, लीला पंडित, आत्माराम, अजीतसिंह गोद, अजय गोद, सतीश, रामबिलास व महेंद्र सिंह समेत अनेक किसानों ने भाग लिया।

इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि किसान आंदोलन को लेकर माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने जो टिप्पणी दी है, उससे धरतीपुत्र खुश है कि देश की सर्वोच्च न्यायालय में बैठे न्यायमूर्ति भी उनके प्रति रहमदिली रखते हैं, लेकिन अफसोस की बात है कि केंद्र की हठधर्मी सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही।

उन्होंने सरकार पर तानाशाह होने का आरोप लगाया और कहा कि सरकार के रवैये से लगता है कि उन्होंने अब इसे मूंछों का सवाल बना लिया है। वह किसी भी सूरत में अपने कदम पीछे नहीं लेना चाहती। उन्होंने कहा कि जब कृषि कानून किसान व आमजन के हित में ही नहीं हैं तो इन्हें कैसे स्वीकार किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि सरकार जनता की सेवा के लिए बनी है, न कि उन पर हुकूमत करने के लिए। वक्ताओं ने कहा कि इन कृषि कानूनों से देश की बर्बादी होने वाली है और इन्हें वापस नहीं लेने तक किसान भी आंदोलन से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार की मनमानी वह नहीं चलने देंगे, चाहे इसके लिए उन्हें कितनी भी बड़ी कुर्बानी क्यों न देनी पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser