पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हादसा टला:गेहूं की फसल में लगी आग किसानों ने फैलने से रोकी

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेज हवा में बिजली के तार आपस में टच होने से निकली चिंगारी पड़ी भारी

पटीकरा में मंगलवार सुबह गेहूं की फसल में आग लग गई। खेतों में काम रहे किसानों ने सूझबूझ से काम लेते हुए आग को फैलने से रोक दिया, अन्यथा काफी बड़ा नुकसान हो सकता था।

पटीकरा निवासी किसान सतबीर व नवीन ने बताया उनके खेत की डोल एक ही है। मंगलवार सुबह वे खेत में लावणी कर रहे थे। हवा तेज थी। इसी दौरान खेत से गुजर रही बिजली की लाइन के तार आपस में छू जाने से निकली चिंगारी की वजह से गेहूं की फसल में आग लग गई। तेज हवा की वजह से आग काफी तेजी से फैल रही थी। यह देख उन्होंने साथी किसानों के साथ ट्रैक्टर टैंकरों से आसपास की फसल में पानी डालकर आग को फैलने से बचाया।

इसी बीच फायर ब्रिगेड गाड़ी भी पहुंच गई और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। सतबीर ने बताया कि आग को फैलने से तो रोक दिया, लेकिन उनकी व किसान नवीन की करीब डेढ़ एकड़ की फसल जल गई। इसके साथ खेत में लगी कड़बी भी जल गई। इससे उनको हजारों रुपए का नुकसान हो गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें