पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कपास किसानों के टोकन काटकर मंडी में इंट्री:जिले में पहली बार शुरू हुई कपास की सरकारी खरीद पहले दिन 12 किसानों से 317 क्विंटल खरीदी गई

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंडी में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने किया खरीद कार्य का शुभारंभ

जिले में मंगलवार से कपास की सरकारी खरीद शुरू हो गई। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने शहर के नांगल चौधरी रोड स्थित नई अनाज मंडी में कपास खरीद कार्य का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के किसानों के लिए प्रदेश सरकार पहली बार कपास की फसल खरीद रही है, जो बड़ा हर्ष का विषय है। सरकार द्वारा निर्धारित मापदंड के अनुसार कपास की खरीद की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि किसानों को कपास बेचते समय किसी प्रकार की असुविधा नहीं होनी चाहिए।

किसानों के हितों के साथ प्रदेश सरकार किसी तरह का खिलवाड़ नहीं होने देगी। किसानों के हित प्रदेश सरकार के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित हैं। उन्होंने कहा कि किसान को उसकी कपास की फसल का भुगतान भी समय पर किया जाएगी।

इस मौके पर भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश कुमार एडवोकेट, सुरेश चौधरी व मदनलाल गोगिया भी उपस्थित थे। मंत्री द्वारा खरीद कार्य का शुभारंभ के पश्चात मंडी के गेट पर मार्केट कमेटी की ओर से कपास किसानों के टोकन काटकर मंडी में इंट्री दी गई।

खरीद एजेंसी सीसीआई के इंचार्ज विजय कुमार ने बताया कि पहले दिन 14 किसान कपास बेचने आए थे। इनमें से 2 किसानों की कपास निर्धारित मापदंडों के अनुसार गुणवत्ता में खरी नहीं उतरने के कारण नहीं खरीदी जा सकी। शेष 12 किसानों से 317 क्विंटल कपास खरीद ली गई। खरीद कार्य देर शाम तक जारी था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें