पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नारनौल:एजुकेशन के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी प्रयासरत है हरियाणा सरकार : ओमप्रकाश यादव

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव गुरुवार को आवास पर लोगों की जनसमस्याएं सुन रहे थे। मंत्री की पत्नी सुमन देवी घर के काम के साथ-साथ बीच में वहां आए लोगों की आवाभगत में लगी थी। इस बीच तीन-चार महिलाएं वहां पहुंच गईं। इनमें भाजपा प्रदेश महिला मोर्चा की प्रदेश सचिव कमलेश अत्री व भाजपा जिला महिला अध्यक्ष सरला यादव भी वहां पहुंची। वह महिलाओं से जुड़े कार्यों पर मंत्री की पत्नी से बातचीत करने लगी। उस वक्त मंत्री ओमप्रकाश दूसरे लोगों की समस्या सुनने में व्यस्त थे।

यह देख पत्नी ने मंत्री से कहा कि मंत्रीजी समस्या लेकर आने वाली महिलाओं की बात पहले सुनें। महिलाओं को बाहरी कार्यों के अलावा घर भी संभालना होता है। इनकी समस्या पहले सुनी जाएगी और समाधान हो जाएगा तो घर के अन्य कार्य भी समय रहते पूरा कर सकती हैं। यह सुनकर मंत्री ने वहां आई महिलाओं की समस्या सुनीं। महिलाओं ने महिला वर्करों के कार्यों से मंत्री को अवगत करवाया। उनकी बात सुनने के बाद मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से बातचीत कर उनका कार्य पूर्ण करवाया।

महिलाओं की बात सुनने के बाद मंत्री ने कहा कि प्रदेश में हर 20 किलोमीटर की दूरी पर एक महिला कॉलेज खोला गया है, ताकि महिलाओं को दूर दराज के क्षेत्रों में जाना ना पड़े और उन्हें नजदीक ही शिक्षा ग्रहण कर सकें। उन्होंने कहा कि शिक्षित महिला दो घरों में अनपढ़ता के अंधेरे को दूर करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के साथ-साथ महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी प्रयासरत है। इस दौरान मंत्री ओमप्रकाश यादव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल का कपास की गिरदावरी के आदेश देने पर उनका आभार जताया।

कहा कि मुख्यमंत्री ने महेंद्रगढ़ जिला में कपास की फसल खराब हो जाने के बारे में अवगत करवाया था। यहां के किसानों से मुझे इस बारे में बताया था कि क्षेत्र में भारी मात्रा में कपास की फसल में रोग हो जाने के कारण नुकसान हुआ है। मुख्यमंत्री के संज्ञान में यह मामला लाया गया था, जिस पर मुख्यमंत्री ने महेंद्रगढ़ जिला में कपास की गिरदावरी करवाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गिरदावरी करवाकर खराब हुई कपास की फसल का किसानों को उचित मुआवजा दिलवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाजरे की फसल का एक-एक दाना प्रदेश सरकार खरीदेगी और किसानों को उस अनाज का भुगतान समय पर करेंगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें