पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:53 संक्रमित मिले तो 38 मरीज ठीक भी हुए, तेजी से फैल रहा है कोरोना का संक्रमण, तेजी से हो रही है टेस्टिंग व स्क्रीनिंग

नारनौल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के केस थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को भी 53 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। यह हालात तब है जब टेस्टिंग व स्क्रीनिंग जोरों पर चल रही है। जिले में कोरोना संक्रमितों का ग्राफ बढ़कर 4160 पहुंच गया है। सिविल सर्जन डॉ. अशोक कुमार ने लोगों को कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बरतने की सलाह दी है। उन्होंने बताया कि बचाव ही कोरोना का एकमात्र उपचार है।

उन्होंने बताया कि रविवार को 38 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अभी तक जिले में कुल 3748 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं। कोरोना के 405 केस अभी भी एक्टिव हैं। जिले में 18 अक्टूबर तक 107861 नागरिकों की स्क्रीनिंग की गई है। इनमें से 66493 मरीजों में सामान्य बीमारी पाई गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के लिए अब तक जिले से 73073 सैंपल भेजे गए हैं। इनमें से 1153 सैंपल की रिपोर्ट आनी शेष है।

यहां मिले नए केस
गांव खटोटी खुर्द, नसीबपुर जेल, कनीना, पृथ्वीपुरा, खेड़ी, सिहोर, सुभाष पार्क नारनौल, मोहल्ला चांदूवाड़ा नारनौल, मुंडिया खेड़ा, गुवाणी, नांगल काठा, मोहल्ला बागडिय़ान महेंद्रगढ़, मसानी रोड नियर महेंद्रगढ़ व नगर पालिका महेंद्रगढ़ में 1- 1 कोरोना पॉजिटिव केस मिला है। वहीं गांव गुढा व गोमला में 2- 2, गांव खुडाना, नसीबपुर व श्याम कॉलोनी नारनौल में 3- 3, अमरपुरा में 4, मोहल्ला चौक महेंद्रगढ़ में 5 तथा नांगल चौधरी में 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं।

कनीना में 4 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट जांच में जुटी स्वास्थ विभाग की टीम

क्षेत्र में रविवार को चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। जिसकी सूचना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित मरीजों के घरों के आस-पास के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन बना लोगों के स्वास्थ्य की जांच शुरू कर दी है। स्वास्थ्य कर्मी सुनील ने बताया कि खंड में रविवार को चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

जिसमें गोमला के एक 70 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति है। जिसे पहले से ही जुकाम की शिकायत रहती थी। बुजुर्ग को सांस लेने में थोड़ी तकलीफ हुई तो उन्होंने 2 दिन पहले अपना सैंपल अस्पताल में दिया था। रविवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। दूसरा तरफ कुछ समय पहले कनीना के वार्ड नंबर 4 से एक व्यक्ति संक्रमित मिला था। 4 दिन पहले मोहल्ले के लोगों के सैंपल लिए गए। उनमें एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। तीसरा केस खेड़ी गांव की 27 वर्षीय महिला का हैं। जोकि अपने घर में दीपावली की सफाई कर रही थी। धूल मिट्टी की वजह से महिला को एलर्जी हो गई थी। परिजन महिला को लेकर अटेली के राजकीय अस्पताल में पहुंचे।

जहां पर शुक्रवार को उसका सैंपल लिया गया। सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। महिला के संपर्क में आए सभी के रविवार को सैंपल ले लिए गए हैं इनकी रिपोर्ट भी जल्द ही आएगी। चौथा केस सिहोर गांव के 25 वर्षीय एक युवक का मिला है।

दो दिन पहले युवक ने उप नागरिक अस्पताल कनीना में अपना सैंपल जमा करवाया था। जिसकी रिपोर्ट रविवार को पॉजिटिव पाई गई है। हेल्थ इंस्पेक्टर शीशराम रसूलपुर ने बताया कि संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आए व्यक्तियों की लिस्ट तैयार की जा रही है। जल्दी ही सभी के सैंपल लिए जाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप अपने अंदर भरपूर विश्वास व ऊर्जा महसूस करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। तथा अपने सभी कार्यों को समय पर पूरा करने की भी कोशिश करेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के घर जाने की भी योजना बनेगी। तथ...

और पढ़ें