पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमण:चारपहिया वाहनों पर रोक से जाम से छुटकारा मिलना नामुमकिन, अब दुकानदारों ने जमाया सड़कों पर कब्जा

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाईवे ही नहीं शहर की अंदरूनी सड़कों पर भी जाम की समस्या विकराल होने लगी है। हालांकि त्योहारी सीजन को देखते हुए पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस ने बाजारों में 22 अक्टूबर से सुबह 9 से शाम 6 बजे तक चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इससे बाजारों में दिन में चौपहिया वाहन तो नजर नहीं आ रहे हैं, परंतु दुकानदारों में सड़कों पर अपना सामान दिखाने की होड़ में इस कदर अतिक्रमण कर दिया है कि चौड़े बाजार भी इतने सिकुड़ गए हैं कि दुपहिया वाहनों का निकलना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में बाजारों में जाम की स्थिति जस की तस बनी हुई है। इसके चलते बाजारों में खरीददारी व दूसरे कार्यों से आने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों ने पुलिस अधीक्षक से बाजारों में सड़क पर अतिक्रमण करने वालों को खदेड़ कर जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

अतिक्रमण में जकड़ा शहर
बता दें कि नारनौल में महावीर चौक से पुल बाजार, पुल बाजार से मानक चौक, मानक चौक से आजाद चौक, आजाद चौक से किला रोड, मनिहारिन गली व दिल्ली दरवाजा का इलाका मुख्य बाजार में आता हैं। महावीर चौक से पुल बाजार तक का बाजार 22 फीट चौड़ी सड़क पर स्थित है।

पुल बाजार से मानक चौक तक का करीब 15 चौड़ी सड़क पर बाजार स्थित है। त्योहारी सीजन में इन बाजारों में इन बाजारों में चौपहिया वाहनों के घुसते ही घंटों जाम की स्थिति बनी रहती है। ऐसे में त्यौहारी सीजन पर बाजारों में जाम की स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन के निर्देश पर पुलिस ने 22 अक्टूबर से शहर के सभी बाजारों में दिन के समय सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। इससे पिछले तीन दिनों से बाजारों में चौपहिया वाहन तो नहीं दिखाई दे रहे हैं, परंतु त्योहारी सीजन दिखेगा तो बिकेगा की सोच के चलते दुकानदारों में इन दिनों एक-दूसरे से आगे अतिक्रमण करने की होड़ लगी हुई है। इसके चलते 22 फीट चौड़ी सड़क सिकुड़कर मात्र 5 से 7 चौड़ी रह गई है। ऐसे में बाजारों में आने वाले दुपहिया वाहनों के कारण ही यहां जाम की स्थिति पैदा हो रही है। ऐसे में चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाने के बावजूद लोगों को जाम की स्थिति से निजात नहीं मिल रहा है।

दुकानदारों को अतिक्रमण करने से रोका जाए तो बने बात
शहर के महावीर मार्ग निवासी पुनित कुमार, राजेश कुमार, मानक चौक क्षेत्र निवासी पवन कुमार, आजाद चौक निवासी महावीर सिंह, पुल बाजार निवासी अशोक कुमार, मनिहारिन गली निवासी प्रमोद कुमार व मनोज कुमार ने कहा कि त्योहारी सीजन में बाजारों में चौपहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगाकर पुलिस अधीक्षक ने सराहनीय कार्य किया है। परंतु अब बाजारों में सड़क पर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ चालान काटो अभियान चलाकर उन्हें अतिक्रमण करने से रोका जाए तो जाम से निजात पाने की बात बन सकती है। इसलिए पुलिस एक बार दुकानदारों को सड़क पर अतिक्रमण न करने के लिए आगाह करे तथा नहीं मानें तो उनका सामान जब्त कर चालान काटे जाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें