वेदर अपडेट:ठंड बढ़ी; शाम 4 बजे धुंध की ओट में हुए सूर्यदेव के दर्शन

नारनौल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन का तापमान सामान्य से 4 डिग्री नीचे आया

मौसम का मिजाज सर्द बना हुआ है। शुक्रवार को दिनभर धूप नहीं खिली। हां, शाम को 4 बजे सूर्यदेव के दर्शन तो हुए पर बादलों की ओट से झांकते हुए। इसकी वजह से दिन का तापमान सामान्य से 3 से 4 डिग्री नीचे आ गया। इससे ठंड के तेवर कड़े बने रहे। हालांकि रात का तापमान पिछले दो तीन दिन से सामान्य से 4-5 डिग्री अधिक बना हुआ है, पर दिन का पारा सामान्य से करीब-करीब इतना ही कम बना हुआ है। धूप नहीं निकलने के कारण दिनभर ठिठुरन का अहसास हुआ। शुक्रवार को मकर संक्रांति का त्योहार तेज ठंड में ही मनाया गया।

लोगों ने सुबह सवेरे नहा-धोकर दान पुण्य किया। सुबह उम्मीद लगाई जा रही थी कि दिन में धूप निकल आएगी, लेकिन उम्मीदें धूमिल ही रही। शाम को चार बजे सूरज एक बार दिखाई तो दिए, लेकिन ऊपरी वायुमंडल मेंं धुंध होने की वजह से सूरज चंद्रमा जैसे ही दिखाई दे रहे थे।

ऐसा ही बना रहेगा मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि मौसम अभी दो तीन दिन ऐसा ही बना रहेगा। चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. एमएल खीचड़ का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से अभी ठंड से राहत के आसार कम हैं। मौसम शनिवार को भी परिवर्तनशील ही बना रहने की संभावना है।

खबरें और भी हैं...