पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रतियोगिता:‘जमीन से जुड़ा है कबड्डी खेल, विश्व मेंं हो रहा लोकप्रिय’

नारनौल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कबड्डी प्रतियाेगिता का टॉस का शुभारंभ करते मंत्री ओमप्रकाश यादव।
  • कोजिंदा में शहीद भगत सिंह युवा क्लब द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने रविवार को गांव कोजिंदा में शहीद भगत सिंह युवा क्लब द्वारा आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस मौके पर मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि मनुष्य को खेलों में बढ़.चढकऱ भाग लेना चाहिए। खेलों से मनुष्य का शरीर स्वस्थ एवं तंदरुस्त रहता है। उन्होंने कहा कि कबड्डी खेल भारत में बहुत पुराने समय से ही लोकप्रिय खेल रहा है। इसको भारत के साथ.साथ दुनियां के अन्य देशों में भी खेला जाता है।

उन्होंने कहा कि मनुष्य को नियम बंद होकर खेलने से अनुशासन और नियम पालना करने की प्रवृत्ति उत्पन्न होती है। हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं। जीतने वाले खिलाड़ी को जीत के प्रति घमंड नहीं होना चाहिए और हारने वाले खिलाड़ी को खेल के मैदान से यह प्रतिज्ञा लेकर जानी चाहिए कि अगली बार जब मैं खेल के मैदान में आऊं तो जीत का सेहरा मेरे सिर बंधे।

उन्होंने कहा कि पड़ोसी प्रदेश पंजाब में नशे की लत के कारण सरकारी महकमों में होने वाली भर्ती में खिलाडिय़ों का कोटा खाली रह जाता है। क्योंकि वहां का युवा सरकार की गलत नीतियों के कारण अपने सही मार्ग से भटक गया तथा नशे की लत को अपना लिया है।

मंत्री ओमप्रकाश यादव ने ग्रामीणों की मांग पर एक जिम हाल बनवाने तथा खिलाडिय़ों के लिए खेल का सामान देने की घोषणा के साथ ही शहीद भगत सिंह युवा क्लब को 21 हजार रुपए भी देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पिछले विधायककाल में कोजिंदा गांव में अनेकों विकास कार्य हुए हैं। गांव के विकास में और भी धन की जरूरत हुई तो सरकार की तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा।

इस मौके पर गांव के सरपंच विनोद कुमार, कबड्डी कोच मोरमुकुट, दीपांशु, अंकित, दीपक, सूबेदार कुंदनलाल, सिंघराज, विकास, मेजर कंवर सिंह, मेजर ईश्वर सिंह व धर्मबीर सेका सहित अनेक लोग उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें