पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपहरण:12वीं के छात्र का दिनदहाड़े अपहरण, मंधना के पास बाइक रुकवा गाड़ी में ले गए बदमाश

नारनौल5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बच्चे की बरामदी के लिए ज्ञापन सौंपते लोग। - Dainik Bhaskar
बच्चे की बरामदी के लिए ज्ञापन सौंपते लोग।
  • बच्चा चोर गिरोह सक्रिय, 6 दिन में तीन वारदात को दे चुके अंजाम
  • सूचना मिलने पर पुलिस ने की नाकाबंदी, मगर नहीं लगा कोई सुराग, क्षेत्रवासियों में रोष

नारनौल क्षेत्र में 1 सप्ताह से बच्चा चोर गिरोह सक्रिय है इस चोर गिरोह ने 6 दिन में तीसरी बार वारदात को अंजाम देते हुए सोमवार को दिनदहाड़े गांव मंधना के निकट निर्माणाधीन एनएच 152-डी के निकट से 12वीं कक्षा के छात्र का अपहरण कर उसे स्कॉर्पियो में डाल ले गए।

बच्चे के अपहरण की सूचना मिलने पर पुलिस ने नाकाबंदी करवा अपहरणकर्ताओं का पीछा किया परंतु अपरहण करता सुरक्षित बच निकलने में कामयाब रहे। समाचार लिखे जाने तक अपराह्न छात्र का कोई सुराग नहीं लग सका था। 6 दिन पहले नारनौल से उठाए गए 13 साल के मोहित का भी पुलिस अभी कोई सुराग नहीं लगा सकी है।

अपराध छात्र गांव मंडाना में चल रहे आरोही मॉडल स्कूल में पढ़ कर अपने सहपाठी के साथ बाइक से अपने घर लौट रहा था। बच्चे के अपहरण के बाद उसके परिजन व उसका सहपाठी भयभीत हंै। समाचार लिखे जाने तक पुलिस बच्चे के अपहरण का मुकदमा दर्ज करने की कार्यवाही में जुटी थी, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया था ।

बता दें कि गांव कोजिंदा निवासी दिनेश पुत्र ओमप्रकाश तथा अजय पुत्र राम सिंह आरोही मॉडल स्कूल मंडला में कक्षा बारहवीं के छात्र हैं। दोनों छात्र एक बाइक से स्कूल से घर आवागमन करते हैं। सोमवार सुबह दोनों बच्चे बाइक से घर से स्कूल गए थे। छुट्टी के बाद करीब 2:15 बजे दिनेश व अजय बाइक से अपने गांव आ रहे थे, अभी वह गांव मंडला के निकट निर्माणाधीन एनएच 152डी के निकट ही पहुंचे थे कि वहां पहले से खड़ी स्कॉर्पियो सवार लोगों ने हाथ का इशारा कर बाइक को रुकवा लिया।

बाइक को रोकने के बाद वे लोग दिनेश को पकड़कर स्कॉर्पियो के निकट ले गए, गाड़ी में धकेलकर नीलपुर की तरफ भाग गए। अपने साथी का अपहरण होता देख अजय ने तुरंत दौड़कर किसी व्यक्ति का मोबाइल लेकर पुलिस को इसकी सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने नाकेबंदी कर आरोपियों को पकड़ने के लिए पीछा किया, लेकिन आरोपी बहुत दूर जा चुके थे। छात्र के अपहरण की जानकारी परिजनों को दी गई।

सूचना पर परिजनों ने इस संदर्भ में लिखित शिकायत देकर पुलिस से अपराह्न दिनेश को जल्द से जल्द सुराग लगाकर से बरामद करने की गुहार लगाई है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस जांच में जुटी थी लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया था।

इससे पूर्व नारनौल से 2 बच्चों का हो चुका है अपहरण

जानकारी के अनुसार 16 फरवरी को रात 9:00 बजे शहर के टेलीफोन एक्सचेंज के पीछे स्थित मोहल्ला पुरानी सराय निवासी 13 वर्षीय मोहित पुत्र राजेश घर से निकट से गायब हो गया था, जिसकी परिजनों ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा रखी UW इस घटना को 6 दिन बीत जाने के बावजूद पुलिस लापता बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा पाई है। इसके अलावा सोमवार को ही शहर के मोहल्ला चंदुवाड़ा निवासी योगेश बोहरा के 12 वर्षीय बेटे का रामलीला मैदान के निकट से बाइक सवार लोगों ने अपहरण करने का प्रयास किया परंतु बच्चे नेे निकटवर्ती मकान में घुसकर अपना बचाव कर लिया।

इसके बाद बाइक सवार मौके से फरार हो गए। क्षेत्र में बढ़ती बच्चा चोरी की घटनाओं को लेकर अभिभावक अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भयभीत हैं। लोगों ने पुलिस से इस बच्चा चोर गिरोह का सुराग लगा उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है।

उधर, पुरानी सराय से गुमशुदा हुए बच्चे मोहित की सकुशल बरामदगी के लिए पुलिस को सौंपा ज्ञापन

नारनौल, मोहल्ला पुरानी सराय से गुमशुदा हुए बच्चे मोहित की सकुशल बरामदगी के लिए नारनौल सैनी सभा की कार्यकारिणी व समाज के प्रबुद्ध लोगों ने नारनौल शहर थाना के एसएचओ से मुलाकात की। इस अवसर पर सभा प्रधान भगवानदास सैनी की अगुवाई में इस मामले की छानबीन अधिकारी एएसआई रश्मि को एक ज्ञापन भी सौंपा। थाना शहर के प्रभारी ने बताया कि जिस दिन से इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है, उसी दिन से पुलिस महकमा बच्चे की बरामदगी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

मामले की छानबीन के लिए खुद एसएचओ कनीना, गुढ़ा व रोहतक जाकर इस मुद्दे को सुलझाने में लगे हुए हैं। सभा के महासचिव केसरी नंदन ने बताया कि ज्ञापन देने से पूर्व सुबह पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्होंने स्वयं बच्चे के परिजनों से मुलाकात में बातचीत की।

उन्होंने भी यही बताया की पुलिस महकमा बच्चे की बरामदगी के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। इस अवसर पर मुखराम सैनी, उमराव सैनी, बनवारी लाल, राम किशन पहलवान, मुंशी राम, राजेंद्र कुमार, जय सिंह सैनी, कमल सैनी, सचिव राजेंद्र सैनी, महेंद्र कुमार,नीरज, प्रेम मैनेजर व रामनिवास आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें