पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण का बढ़ता प्रभाव भूले:मास्क छोड़कर फोटो खिंचवाने पर रहा नेताओं व कार्यकर्ताओं का ध्यान

नारनौल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा स्थापना दिवस पर पार्टी का झंडा फहराते वरिष्ठ कार्यकर्ता बनवारी लाल । - Dainik Bhaskar
भाजपा स्थापना दिवस पर पार्टी का झंडा फहराते वरिष्ठ कार्यकर्ता बनवारी लाल ।
  • नारनौल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मनाया पार्टी का स्थापना दिवस

41 साल पुरानी भाजपा का स्थापना दिवस मंगलवार था। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसे बेथ स्तर पर धूमधाम से मनाया। अनेक कार्यकर्ताओं ने अपने घर पर भी पार्टी का झंडा लगाकर अपने समर्पित कार्यकर्ता होने पर गर्व किया, किंतु इस समर्पण भाव के साथ-साथ वे जिले व शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों की अनदेखी भी कर गए। यह अनदेखी भविष्य में सब पर भारी पडेगी, इस बात को सामान्य कार्यकर्ता तो दूर जिले के वरिष्ठ नेता व पदाधिकारी तक भुला बैठे।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार सुबह महेंद्रगढ़ रोड स्थित जिला कार्यालय में बूथ नंबर 72 पर जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट की अध्यक्षता में पार्टी का 41वां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंडल अध्यक्ष बनवारी लाल यादव ने ध्वजारोहण किया।

जिला अध्यक्ष ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण कर सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं दी। वहीं कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को लडडू खिलाकर खुशी मनाई, पर इस दौरान जिला अध्यक्ष समेत अधिकांश कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने मास्क से दूरी बनाए रखी। जिनके चेहरे पर मास्क था, उनके भी मुंह पर न होकर यह ठोडी पर टिका दिखा।

इस मौके पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि आज पूरे जिले में पार्टी का स्थापना दिवस बूथ स्तर पर धूमधाम से मनाया गया। आज भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक संगठन बना हुआ है। इसके पीछे पार्टी कार्यकर्ताओं का संपूर्ण भाव व पार्टी नीतियां है। डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने 1951 में जनसंघ के रूप में संगठन की नींव रखी। जिसने 6 अप्रैल 1980 भारतीय जनता पार्टी का रूप लिया।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी लालकृष्ण आडवाणी, डॉ मुरली मनोहर जोशी ने मिलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपनों को साकार करते हुए देश के निर्माण के लिए कार्य करते रहे। 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी भाजपा के पहले प्रधानमंत्री बने। आज भारत की संसदीय राजनीति में चारों तरफ कमल खिल रहा है।

उन्होंने कहा कि मजबूत और समृद्ध भारत के निर्माण के लिए लाखों निस्वार्थ कार्यकर्ताओं ने 41 वर्षों से लगातार सेवा त्याग और देशभक्ति की भावना से पार्टी के लिए जीवन समर्पित कर दिया।

कार्यक्रम में किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य सुंदर चौधरी, मौसम शर्मा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य महिला मोर्चा, जिला मंत्री किशन लाल सैनी, जिला मीडिया प्रभारी विकास अग्रवाल, जिला कोषाध्यक्ष जगदीश पासी, जिला कार्यालय सहमंत्री महावीर शर्मा, बीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष अरूण जांगड़ा, युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष जोगेंद्र राजपूत, नारनौल मंडल अध्यक्ष मनीष संघी, हेमंत चौबे, महेंद्र गौड़, राजसिंह यादव, नरेंद्र झिमरिया सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे। दूसरी ओर नारनौल मंडल अध्यक्ष मनीष संघी के निवास पर बूथ नंबर 111, 112 पर पार्टी का स्थापना दिवस मनाया गया। कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा एडवोकेट, वरिष्ठ नेता महावीर कौशिक, पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाशवती संघी, स्वच्छता अभियान के सदस्य आरके जांगड़ा समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।

अटेली में कार्यकर्ताओं ने बूथों पर फहराया पार्टीध्वज

आकोदा, जिले के गांव बसई में मंगलवार को बूथ नम्बर 42 पर भारतीय जनता पार्टी का 41वां स्थापना दिवस जिला उपाध्यक्ष नौरंग सिंह तंवर की अध्यक्षता में मनाया गया। इस दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष नौरंग सिंह तंवर ने बताया कि भाजपा की स्थापना 6 अप्रैल 1980 में बांद्रा अधिवेशन के दौरान हुई थी।

कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भाजपा की नीतियों व सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में बताया। इस अवसर पर एडवोकेट रविन्द्र सिंह, राजवीर सिंह, प्रदीप सिंह, हनुमान सिंह, मान सिंह सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें