पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नारनौल:मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, जिला महेंद्रगढ़ में अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित की जाए एक विधानसभा सीट : बिरदीचंद

नारनौल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय सामाजिक परिवर्तन संघ के प्रदेश महासचिव बिरदीचंद गोठवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर महेंद्रगढ़ जिले की एक विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित करने की मांग की है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं। इनमें से अनुसूचित जाति के लिए 17 सीटें आरक्षित हैं, जबकि हरियाणा विधानसभा में कुल सीटों की संख्या के हिसाब से 18 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होनी चाहिए।

क्योंकि प्रदेश में लोकसभा की कुल 10 सीटें हैं, जिनमें से 2 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र मे विधानसभा की 9 सीटें शामिल हैं। इस प्रकार लोकसभा की आरक्षित दो सीटों के हिसाब से अनुसूचित जाति का हिस्सा 18 विधानसभा सीटों का बनता है। इसलिए सरकार जिला महेंद्रगढ़ में अनुसूचित जाति के लिए 1 विधानसभा सीट आरक्षित करे।

सांसद को आढ़तियों की समस्याओं से अवगत करवाया

भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष बबीता तंवर व प्रदेश कार्यकारिणी की सदस्य सुनीता ने आढ़तियों की मांगों को लेकर सांसद धर्मबीर सिंह से मुलाकात की। इस दौरान सभी आढ़तियों ने मंडी की समस्याओं से अवगत कराया और नए अध्यादेश से हो रहे नुकसान के बारे में बताया। नए अध्यादेश के तहत मंडी के बाहर टैक्स नहीं व मंडी के अंदर टैक्स को लेकर रोष जताया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें