पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:महेंद्रगढ़ का आंदोलन केवल राजनीति चमकाने के लिए है: यादव कल्याण सभा

नारनौल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यादव कल्याण सभा ने मांग की है कि महेंद्रगढ़ जिला मुख्यालय नारनौल में ही रहना चाहिए या फिर महेंद्रगढ़ नाम बदलकर नारनौल कर देना चाहिए। सभा की शुक्रवार को हुई बैठक में कहा गया कि नारनौल में नारनौल के अलावा अटेली व नांगल चौधरी सहित 3 विधानसभा क्षेत्र आते हैं, जबकि महेंद्रगढ़ में केवल एक महेंद्रगढ़ है। नारनौल सहित तीनों विधानसभा क्षेत्रों में गांवों की संख्या महेंद्रगढ़ से बहुत ज्यादा है। जनभावनाओं को ध्यान में रखते हुए नारनौल ही जिला मुख्यालय रहना चाहिए।

नांगल चौधरी के सुदूर इलाकों से महेंद्रगढ़ पहुंचने में काफी धन एवं समय की बर्बादी होगी। नारनौल प्राचीन एवं सांस्कृतिक धरोहरों वाला प्रसिद्ध पर्यटक एवं दर्शनीय शहर है। आजादी के समय से पहले ही नारनौल जिला मुख्यालय रहा है। यही नहीं डेडिकेटेड रेल फ्रेट कॉरिडोर पर पड़ने वाला मुख्य स्टेशन है। जहां से पूर्वी, पश्चिमी तथा मध्य भारत के लिए आवागमन और माल ढुलाई के लिए सुविधाएं उपलब्ध हैं।

दक्षिणी हरियाणा में बनने वाला लॉजिस्टिक हब भी नारनौल में ही है। जिले का नाम बदलकर मुख्यालय महेंद्रगढ़ को बनाने का जो आंदोलन चलाया जा रहा है वह केवल अपनी राजनीति चमकाने के लिए तथ्यों से परे चलाया जा रहा है। यह धरातल पर तथ्यों से बहुत दूर है। इसलिए जिला मुख्यालय नारनौल है और यहीं रहना चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें