पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन:महेंद्रगढ़ शहर में भी विभिन्न संगठनों के सहयोग से तीन दिनों में 10 जगह लगाए जाएंगे मेगा कैंप

नारनौल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन लेने वालों का फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
सरकारी अस्पताल में वैक्सीनेशन लेने वालों का फाइल फोटो

जिले में कोरोना से बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज से तीन दिन मेगा कैंप लगाए जाएंगे। 13 से 15 सितंबर तक लगने वाले तीन दिवसीय मेगा कैंप शिविर के दौरान विभाग ने 65 हजार से अधिक कोविड-19 के टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इसी कड़ी में महेंद्रगढ़ में 10 सेंटरों पर निर्धारित दिन टीकाकरण होगा।

निर्धारित किए गए वैक्सीनेशन सेंटरों के साथ-साथ नगर के सरकारी अस्पताल में तीनों दिन वैक्सीनेशन होगा। कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए विभिन्न संगठनों के सहयोग से स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेगा कैंपों का आयोजन किया जा रहा है।

आरएमओ डॉ. प्रदीप यादव के अनुसार 13 सितंबर को महेंद्रगढ़ के सरकारी अस्पताल, कोर्ट कॉम्पलैक्स, यादव धर्मशाला में मेगा कैंपों का आयोजन होगा। इसी कड़ी में 14 सितंबर को सरकारी अस्पताल महेंद्रगढ़ के अलावा ओम साईंराम-बचपन प्ले स्कूल जवाहर नगर नजदीक मोदाश्रम मंदिर, रोहिल्ला धर्मशाला, विद्यावती नर्सिंग स्कूल नजदीक सतनाली मोड़ पर कैंपों का आयोजन होगा।

15 सितंबर को सरकारी अस्पताल महेंद्रगढ़ के अलावा जेजेपी कार्यालय महेंद्रगढ़, बाबा जयरामदास धर्मशाला महेंद्रगढ़ में कैंपों का आयोजन होगा। राज्य सरकार के दिशानिर्देश पर इस बार स्वास्थ्य विभाग द्वारा 3 दिनों में 65 हजार से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में सभी तैयारियां पूरी कर ली है।

जिन लोगों ने पहला टीका लगवा लिया है वे लोग दूसरा टीका जरूर लगवाएं। टीका लगने के बाद कोविड-19 के खिलाफ शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है। जो कोरोना वायरस को हराने में काफी असरदार है। कोविड-19 का खतरा अभी टला नहीं है इसलिए वैक्सीनेशन से वंचित लोग इन मेगा कैंपों में पहुंचकर वैक्सीन का लाभ अवश्य उठाएं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इस तीन दिवसीय मेगा टीकाकरण कैंप में बड़े स्तर पर टीकाकरण किया जाएगा। जिले के सभी पीएचसी व सीएचसी तथा नागरिक अस्पतालों में यह कैंप आयोजित किए जा रहे हैं जिनका लाभ टीके से वंचित लोग अवश्य उठाएं

खबरें और भी हैं...