पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडमिशन की अपडेट:स्नातक प्रथम वर्ष के लिए कॉलेज स्तर पर कल जारी होगी मेरिट लिस्ट

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओरिजनल दस्तावेजों के साथ हाजिर होकर दाखिला प्रक्रिया में भाग लेना होगा

कॉलेजों में स्नातक कोर्सों में ओपन काउंसलिंग के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि सोमवार देर रात समाप्त हो गई। अब 28 को कॉलेज स्तर पर ही पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

इस लिस्ट में जिन विद्यार्थियों का नंबर आएगा, उनको कॉलेज में सुबह 9.30 से 11.30 बजे तक पहुंचकर कागजात जांच व अन्य जरूरी काउंसलिंग करानी होगी।

राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के दाखिला नोडल अधिकारी डॉ. सतीश सैनी ने बताया कि दूसरी कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद काॅलेजों में रिक्त सीटों पर दाखिले के लिए दोबारा पोर्टल खोला गया था। इस दौरान किसी कारण से पूर्व में आवेदन करने से वंचित रहे विद्यार्थियों को आवेदन करने का एक और अवसर प्रदान किया गया था।

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि सोमवार देर रात समाप्त हो गई। अब इस दौरान आवेदन करने वाले विद्यार्थियों को 28 अक्टूबर को संबंधित काॅलेजों में ओरिजनल दस्तावेजों के साथ हाजिर होकर दाखिला प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

विद्यार्थियों को आवेदन के हिसाब से मेरिट लिस्ट तैयार कर मौके पर ही दाखिला दिया जाएगा। काॅलेजों में फिजिकल काउंसलिंग के तहत उपस्थित होने वाले विद्यार्थियों को ही दाखिला प्रक्रिया में शामिल कर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इसलिए सभी विद्यार्थी समय पर काॅलेज पहुंच कर अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं।

कृष्णनगर में 29 अक्टूबर को होगी ओपन काउंसलिंग

राजकीय महाविद्यालय कृष्णनगर की प्राचार्या डॉ. सुमन यादव ने बताया कि प्रथम ओपन मेरिट लिस्ट विभाग द्वारा 28 अक्टूबर को जारी की जाएगी। ओपन मेरिट काउंसलिंग में भाग लेने के लिए विद्यार्थी 29 अक्टूबर को महाविद्यालय में अपने सभी मूल दस्तावेज व दस्तावेजों का फोटोकॉपी सैट साथ लेकर सुबह 9 बजे संबंधित कमेटी के समक्ष उपस्थित होना है।

इसके बाद विद्यार्थी का दाखिला सुनिश्चित होने के बाद विद्यार्थी को फीस ऑनलाइन माध्यम से जमा करवानी होगी। डॉ. विजयदीप गौड़ नोडल अधिकारी ने बताया कि द्वितीय व तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों ने अपनी फीस दिए गए लिंक पर ऑनलाइन ऑप्शन पर जाकर फीस जमा करवा सकता है। द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी 26 से 28 तक व तृतीय वर्ष के विद्यार्थी 29 से 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन फीस जमा करवा सकते है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें