पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध प्रदर्शन:मांगों को लेकर मिड-डे मील कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

नारनौल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनाैल में मांगाें काे लेकर प्रदर्शन करती मिड-डे-मिल कार्यकर्ता। - Dainik Bhaskar
नारनाैल में मांगाें काे लेकर प्रदर्शन करती मिड-डे-मिल कार्यकर्ता।

मिड-डे मील कार्यकर्ताओं ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार शहर में प्रदर्शन किया तथा मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व मिड-डे मील कार्यकर्ता मंगलवार सुबह चितवन वाटिका में एकत्रित हुई और यहां रोष सभा करने के पश्चात अपनी न्यायोचित मांगों को लेकर जुलूस के रूप में प्रदर्शन करते हुए महाबीर चौक होते हुए लघु सचिवालय पहुंची।

जहां मुख्यमंत्री नाम ज्ञापन एसडीएम रणवीर सिंह को सौंपा। ज्ञापन1 के माध्यम से मांग की गई है कि मिड डे मील कार्यकर्ताओं को सरकारी कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपए लागू किया जाए। स्कूलों के समायोजन पर मिड डे मील कार्यकर्ता को भी नजदीक के स्कूल में समायोजित किया जाए। रिटायरमेंट पर एकमुश्त 10 लाख रुपए दिए जाएं। हर 15 बच्चों पर एक मिड डे मील कार्यकर्ता की नियुक्ति की जाए। ड्रेस की राशि 5 हजार रुपए वार्षिक व रिटायरमेंट आयु 65 वर्ष की जाए।

गर्मियों की छुट्टी का मानदेय नहीं काटा जाए व मानदेय हर माह दिए जाना सुनिश्चित किया जाए। इस अवसर पर राज्य कमेटी सदस्य पुष्पा देवी, बिमला देवी कार्यकारी प्रधान, मुनेश देवी उप प्रधान, सरला देवी बाछोद, आईयूटीयूसी के जिला प्रधान मास्टर सुबेसिंह, सचिव छाजूराम रावत सहित अनेक मिड-डे मील कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser