पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवसर:नगर आयुक्त ने कहा -31 मार्च तक बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराने पर मिलेगी 25 प्रतिशत की छूट

नारनौल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगर परिषद/नगरपालिका अधिकारियों की मीटिंग लेते डॉ. आभीर। - Dainik Bhaskar
नगर परिषद/नगरपालिका अधिकारियों की मीटिंग लेते डॉ. आभीर।
  • बकायादार निर्धारित समय पर टैक्स चुकाकर सरकार की योजना का लाभ उठाएं

अब शहरवासी 31 मार्च तक बकाया प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवा 25 छूट का लाभ उठा सकते हैं। जिला नगर आयुक्त डॉ. जेके आभीर ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार अब बकाया प्रॉपर्टी टैक्स एकमुश्त जमा करवा 25 प्रतिशत की छूट पाने की अवधि 31 मार्च 2021 तक बढ़ा दी है। इसलिए बकायादार निर्धारित समय पर टैक्स चुकाकर सरकार की इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

डॉ. आभीर ने शुक्रवार को इस विषय में नगरपालिका सचिव व पालिका अभियन्ता के साथ बैठक की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि शहरी स्थानीय निकाय हरियाणा पंचकूला की अधिसूचना के तहत प्रॉपर्टी टैक्स में 31 मार्च तक 2010-11 से 2016-17 तक बकाया टैक्स भरने पर 25 प्रतिशत तथा 10 प्रतिशत की छूट तत्काल वर्ष पर छूट दी गई है।

उन्होंने कहा कि सभी परिषद पालिकाओं के कार्यकारी अधिकारी तथा सचिवों को कैम्प के माध्यम से तथा ज्यादा से ज्यादा प्रोपर्टी टैक्स में छूट का प्रचार-प्रसार करते हुए शहरवासियों को प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए प्रेरित करें। ऐसा करने में कैम्प के माध्यम से जागृत कर हर संभव मदद करें ताकि वे इस संबंध में 31 मार्च तक मिली छूट का लाभ उठा सकें।

उन्होंने सभी कार्यकारी अधिकारियों व सचिवों को निर्देश दिए कि कार्यालय में आने वाले किसी भी आमजन को प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाने में किसी प्रकार की किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े तथा आमजन को पूर्णतया सहयोग करें। इस अवसर पर नगरपालिका सचिव, पालिका अभियन्ता सोहन सिंह व वैभव शर्मा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser