मौसम अलर्ट:लगातार तीसरे दिन हिसार के बाद नारनौल रहा सबसे ठंडा, रात का पारा 5.1 डिग्री

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मौसम का मिजाज सोमवार को बदल गया। दिनभर आंशिक बादलवाई रही। धूप नहीं निकलने के कारण अन्य दिनों की तुलना में सोमवार को दिन में ठंडक का अहसास हुआ। वहीं, रात का तापमान 5.1 डिग्री पर ही डटा रहा, जो हिसार के बाद प्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर के मैदानी इलाकों में दूसरा सबसे कम तापमान रहा। पिछले तीन दिन से तापमान सामान्य से कम बना हुआ है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 5.9 डिग्री था। जो रविवार को 0.8 डिग्री कम होकर 5.1 पर आ गया।

सोमवार को भी यह 5.1 डिग्री ही रहा। जोकि हिसार के बाद प्रदेश का सबसे कम तापमान रहा। हिसार का तापमान 4.2 डिग्री रहा जोकि सामान्य से 3.8 डिग्री कम था। रविवार को भी हिसार 4.7 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे ठंडा था, जबकि देश के मैदानी भागों में सीमावर्ती राजस्थान के चुरू व सीकर 3 डिग्री तापमान के साथ सबसे ठंडे थे। सोमवार को इन दोनों ही स्थानों के तापमान में ढाई डिग्री की बढ़ोतरी हो गई, जबकि हिसार के तापमान में करीब आधा डिग्री कमी आ गई। इस कारण सोमवार को चुरू व सीकर की बजाए हिसार की रात सबसे ठंडी रही। वहीं नारनौल की रात दूसरी सबसे ठंडी दर्ज की गई।
आज भी परिवर्तनशील रहेगा मौसम :

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा। चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ. एमएल खीचड़ का कहना है कि हिमालय क्षेत्र में दाखिल हुए कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव की वजह से सोमवार को प्रदेशभर में आंशिक बादलवाई रही। मंगलवार को भी इसका आंशिक प्रभाव बना रहने की संभावना है। इसकी वजह से दिन के तापमान में हल्की गिरावट की संभावना है।

खबरें और भी हैं...