पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम की चाल:पहाड़ों में हुई बारिश से 4 डिग्री लुढ़का नारनौल का तापमान

नारनौल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात को कई जगह आंधी आई तो कुछ जगह नाम भी हुई

पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश हुई है। प्रदेश के अंबाला आदि उत्तरी जिलों में भी बूंदाबांदी व हल्की बारिश हुई है। इसका असर दक्षिण के जिलों तक पड़ा है। रात को कई जगह आंधी आई तो कुछ जगह नाम भी हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दो दिन पहले अधिकतम तापमान 41 डिग्री को क्रॉस कर गया था, जो मौसम परिवर्तन के कारण बुधवार को 4 डिग्री गिर गया।

मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.2 डिग्री था, जो बुधवार को 4 डिग्री कम होकर 37 पर आ गया। इसके चलते मंगलवार की तुलना में बुधवार को दिनभर मौसम सुहावना ही बना रहा, जबकि मंगलवार को काफी गर्म महसूस किया जा रहा था। गर्मी को देखते हुए किसान भी मौसम में गड़बड़ी की आशंका से चिंतित नजर आ रहे थे, क्योंकि इस समय सरसों, गेहूं, चना आदि फसलों की कटाई व कढ़ाई का कार्य जोर शोर से चल रहा है। ऐसे में मौसम में गड़बड़ी काफी नुकसान दायक साबित हो सकती है। इस समय तो किसान मौसम साफ ही रहने की दुआ मांगते हैं।

खुश्क रहेगा मौसम

मौसम विभाग का कहना है कि अब मौसम खुश्क ही रहेगा। चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विज्ञान विभाग अध्यक्ष डॉ एमएल खीचड़ का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव कम हो गया है। आने वाले तीन चार दिन मौसम परिवर्तनशील किंतु खुश्क रहेगा तथा तापमान में बढ़ोतरी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें