पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:हाईकोर्ट के आदेश के एक साल बाद भी जारी नहीं हुआ मंडी के प्लाॅटों के रेटों का नोटिफिकेशन

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मार्केटिंग बोर्ड द्वारा घोषित किए गए नई अनाज मंडी व सब्जी मंडी के प्लाॅटों के रेटों को कम करवाने के लिए नारनौल के व्यापारी व आढ़ती पिछले 7 साल से संघर्ष कर रहे हैं। उनकी फरियाद पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने प्लॉटों के रेट ठीक करने के लिए प्रिंसिपल सेक्रेटरी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट को आदेश पारित किए थे। इन बातों को एक साल बीत गया है, लेकिन सरकार ने अब तक पीड़ित व्यापारियों की सुनवाई नहीं की है।

इस मसले पर शनिवार को मंडी व्यापारियों ने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव से उनके आवास पर मुलाकात की तथा नई अनाज मंडी एवं सब्जी मंडी के प्लाॅटों के संशोधित रेट का नोटिफिकेशन जल्द करवाने की मांग की।

दि खाद्यान्न व्यापार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री को अपनी मांगों का ज्ञापन भी सौंपा। इसमें बताया गया कि वर्ष 2014 में हरियाणा सरकार ने नई अनाज मंडी में सब्जी मंडी के पुराने लाइसेंसधारक व्यापारियों को प्लाॅट अलाॅट किए थे, जो रेट अत्यधिक होने के कारण व्यापारियों ने एक रिट माननीय उच्च न्यायालय में रेट कम करने के लिए डाली थी।

उच्च न्यायालय द्वारा रेट ठीक करने के लिए प्रिंसिपल सेक्रेटरी एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट को आदेश दिये गये थे, जिसके बाद व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने जनवरी 2020 में उनसे चंडीगढ़ कार्यालय में मुलाकात की थी, तब उन्होंने आश्वस्त किया था कि जल्दी दुकानों के सही रेट कर नोटिफिकेशन जारी करा दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री को बताया कि कोरोनाकाल में यह कार्य धीमा पड़ गया था।

अब कोरोना संक्रमण लगभग समाप्त हो चुका है, इसलिए कृपया दुकानों के रेट सही होने को लेकर नोटिफिकेशन जारी करवाया जाए, ताकि आने वाले सरसों के सीजन में सुचारू रूप से व्यापारी सही हुए रेटों में दुकान लेकर अपना व्यापार चला सके। मंत्री ने लोगों की समस्याएं सुनने के बाद संबंधित अधिकारियों को आदेश देकर मौके पर ही इनका समाधान करवाया।

उन्होंने आश्वस्त किया कि जल्दी की मामले का निराकरण हाे जाएगा। इस मौके पर फल एवं सब्जी विक्रेता संघ के प्रधान अजीत सिंह, खाद्यान्न व्यापार एसोसिएशन के प्रधान ब्रजमोहन गर्ग, सुरेश चौधरी, बनवारीलाल सैनी, जयराम, लालचंद सैनी, हरिराम सैनी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें