पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नहीं हो रहा है समय से निपटारा:लोगों ने कहा-सीएम विंडो फेल समस्याओं का नहीं हो रहा हल

नारनौल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लोगों की सुनवाई नहीं करने पर शिकायतकर्ता की समस्या पर अनिवार्य तौर पर कार्रवाई करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर खोली गई सीएम विंडो जिले में पूर्णतया फेल साबित हो रही है। स्थिति यह है कि शिकायतकर्ताओं द्वारा सीएम विंडो पर एक बार नहीं, बल्कि बार-बार शिकायत करनी पड़ती है।

इसके बावजूद संबंधित अधिकारी शिकायतकर्ता को बिना सूचित किए अपने पास से झूठा जवाब भेज कर फाइल को बंद कर दिया जाता है। ऐसे ही मामले गांव नीरपुर, गहली, बास किरारोद व नारनौल में सामने आए हैं। लोगों का कहना है कि जिला प्रशासन के अधिकारी सीएम विंडो की शिकायतों को गंभीरता से लें।

मामला नंबर-1 :

गांव नीरपुर निवासी पंच सुरेश कुमार ने जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा गांव में डाली गई नई पेयजल लाइन में कनेक्शन करवाने की शिकायत 14 जून को सीएम विंडो पर दर्ज करवाई थी। करीब 3 महीने का समय हो गया है, लेकिन अभी तक न तो समस्या का समाधान किया गया है और न ही कोई कार्रवाई हो रही है।

मामला नंबर-2 :

गांव गहली निवासी कृष्ण कुमार ने उनके घर से सामने खड़े गंदे पानी की निकासी के लिए सरपंच, बीडीपीओ, डीडीपीओ व डीसी से शिकायत की थी, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। 7 अगस्त को सीएम विंडो में शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे सीएम विंडो से उसका विश्वास उठने लगा है।

मामला नंबर-3 :

शहर के मोहल्ला दयानंद में रिहायशी क्षेत्र के अंदर से गुजर रही बिजली की बड़ी लाइन को शिफ्ट करने के संदर्भ में सीएम विंडो में शिकायत दर्ज की गई थी। शिकायतकर्ता ने बिजली लाइन को शिफ्ट करने या ऊंचा उठाने की मांग की थी। परंतु बिजली निगम ने समस्या का समाधान किए बिना ही झूठा जवाब भेज कर फाइल को बंद कर दिया है।

मामला नंबर-4 :

गांव नीरपुर के अशोक कुमार ने खेती की पंचायत की जमीन की बोली नहीं लगने की शिकायत सीएम विंडों पर जून में की थी। परंतु इस समस्या का भी तीन महीने बीत जाने के बावजूद न तो समाधान हुआ और न ही कोई कार्रवाई चल रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें