पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सजगता और सावधानी:कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए लोग अपनी दिनचर्या पर विशेष फोकस रखें

नारनौल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी है नागरिक अस्पताल नारनौल में कमरा नंबर 33-34 में स्थापित उमंग केंद्र में जाएं

कोविड-19 को मात देकर ठीक हुए नागरिक भी पूरी सजगता व सावधानी रखते हुए स्वास्थ्य सुरक्षा का मजबूत चक्र विकसित रखें। अपने स्वास्थ्य की नियमित जांच व सावधानी ही हमें स्वास्थ्य सुधार की ओर ले जाने में अहम है। ठीक होने के बाद भी अगर स्वास्थ्य से संबंधित कोई परेशानी है तो वह नागरिक नागरिक अस्पताल नारनौल में स्थापित उमंग केंद्र पर जाकर डॉक्टर से सलाह लें।

जनहित में स्वास्थ्य सुरक्षा पहलुओं के तहत आमजन को जागरूक करते हुए उपायुक्त अजय कुमार ने सकारात्मक सुझाव देते हुए कोरोना से दूरी बनाए रखने का संदेश दिया। डीसी ने कहा कि कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए लोग अपनी दिनचर्या पर विशेष फोकस रखें।

उन्होंने कहा कि पोषक तत्वों से भरपूर अच्छी डाइट लें। गंभीर संक्रमण से ठीक हुए व्यक्ति को यदि स्वास्थ्य से संबंधित कोई परेशानी है तो वह नागरिक अस्पताल नारनौल में कमरा नंबर 33-34 में स्थापित उमंग केंद्र में चिकित्सक से संपर्क करें। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की उचित देखभाल के साथ ही उनका स्वास्थ्य संबंधित उचित मार्गदर्शन स्वास्थ्य विभाग की ओर से किया जा रहा है।

प्रशासन की हेल्पलाइन नंबर 1950 तथा स्वास्थ्य सेवाओं के तहत हेल्थ हेल्पलाइन व उमंग पोस्ट कोरोना केयर सेंटर ऐसे लोगों का निरंतर मार्गदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला में कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वास्थ्य सुधार में पूरी सावधानी बरतने के लिए समय अनुसार सचेत भी किया जा रहा है।

डीसी ने कहा कि कोरोना से बचाव के व्यापक प्रबंध जिला प्रशासन द्वारा निश्चित किए गए हैं, ऐसे में संक्रमित मरीजों को चिकित्सा अधिकारियों के दिशा.निर्देशों की पालना करनी होगी तभी बीमारी से बचाव हो सकता है। उपायुक्त ने जिला के सभी नागरिकों से आह्वान किया कि वे लगातार सभी सुरक्षा उपायों का पालन करें। जब भी घर से बाहर निकले तो मास्क जरूर लगाएं। भीड़भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। बहुत जरूरी हो तो ही बाजार में अकेले सामान लेने के लिए निकलें।

खबरें और भी हैं...