पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:शाम होते ही खाली पड़े प्लॉट व सार्वजनिक स्थल हो जाते हैं रंगीन, नशे में गाली-गलौच करना आम बात

महेंद्रगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नशेड़ियों का जमघट किसी बड़े अपराध को दे सकता है अंजाम, प्रशासन को ध्यान देने की जरुरत

नगर के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों व कॉलोनियों के खाली प्लांटों पर शाम होते ही शराबियों व शरारती तत्वों का जमघट देखने को मिलता है। नगर के खेल स्टेडियम को भी अंधेरा होते ही लोग शराब का अड्डा बना लेते हैं। ऐसे लोगों द्वारा शराब पीकर गाली-गलौच करना व आसपास के निवासियों, राहगीरों को परेशान करना आम बात हो गई हैं। 

इस ओर पुलिस व प्रशासन का कोई ध्यान नहीं हैं जिसके चलते ऐसे लोगों के हौंसले बुलंद हैं। युवाओं का ऐसा जमघट कहीं गोहाना की तरह क्राइम को दस्तक देने की राह पर तो नहीं हैं। कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां जिला व स्थानीय प्रशासन लोगों को घरों के अंदर ही रहने तथा जरूरी कार्य होने पर ही घरों से बाहर निकलने को लेकर एडवाइजरी जारी की गई है साथ ही धारा 144 भी लागू हैं। नगर में शाम 7 बजे सभी बाजार बंद हो जाते हैं और करीब साढ़े सात बजे पूरे शहर में सन्नाटा सा छा जाता है। शाम को जैसे ही अंधेरा छाने लगता है वैसे ही भटकांव की राह पर बढ़ रहे युवा नगर के सार्वजनिक स्थानों पर एकत्रित होकर छलकते जाम के साथ बिताने में व्यस्त हो जाते हैं।

यह हो सकता है समाधान जिला व स्थानीय प्रशासन नशाखोरी को रोकने को लेकर अभियान चला रहा है। लेकिन दिन ढलते ही रंगीन हो जाने वाली गलियां सार्वजनिक स्थलों पर नशेड़ियों का ये जमघट प्रशासन के इस अभियान को असफल बना रहा है। नशाखोरी व शराब के नशे में ऐसे भटकाव की राह पर चल रहे युवा कहीं गोहाना की तरह आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त न हो जाए। इसलिए प्रशासन को चाहिए कि ऐसे सभी स्थानों को चिन्हित कर शाम होते ही गश्त बढ़ाई जाए। पैरेंटस को भी विशेषकर शाम के समय बच्चों के घर से बाहर आने-जाने पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

हेल्थ बनाने की जगह बिगाड़ रहे : बता दें कि नगर के खेल स्टेडियम, मोदाश्राम की तरफ बणी में, गोशाला रोड पर विष्णु कॉलोनी की ओर व नगर की अन्य अविकसित कॉलोनियों के खाली पड़े प्लाॅट शराब पीने व नशा करने वालों के लिए सुरक्षित स्थान माने जा रहे हैं। खेल स्टेडियम में जहां युवा खेलों का अभ्यास करने आते हैं, वहां प्रतिदिन पड़ी नजर आ रही खाली बोतलें व अन्य सामग्रियों को देखकर देश का भविष्य खतरे में नजर आ रहा है। युवा वर्ग का शराब व नशे का आदी होता जा रहा है।

गश्त बढ़ाकर करेंगे काबू : एसएचओ

ऐसे स्थानों पर आगे से गश्त और बढ़ाई जाएगी। कोई भी व्यक्ति शाम को सार्वजनिक स्थान पर बिना किसी कार्य के मिलता है या फिर शराब आदि का सेवन करता पाया जाता है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। लोग भी अपने बच्चों पर पूरी निगरानी रखें। शाम को बिना कार्य के घर से बाहर न जाने दें।
- नवल किशोर, एसएचओ, महेंद्रगढ़

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें