पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:ढाबों या चिकन कॉर्नर पर शराब पीने वालों पर सख्ती करेगी पुलिस

नारनौल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने को पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन ने सभी प्रबंधकों तथा चौकी इंचार्जों को अपने-अपने एरिया में खुले ढाबों व चिकन कॉर्नरों पर निरंतर चेकिंग कर वहां बैठकर शराब पीने तथा पिलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने तथा जिले के बॉर्डर वाले नाकों पर निरंतर वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही बिना नंबर प्लेट व काले शीशे वाले वाहनों के चालान कर वाहन चालक का पूरा विवरण मोबाइल नम्बर सहित अपने रजिस्टर में लिखने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि शाम होते ही कई लोग रेहड़ियों, ढाबों एव होटलों में बैठकर शराब पीते हैं और फिर वहीं किसी बात को लेकर झगड़ा करते हैं। इसके अलावा बहुत से लोग पार्कों, खेल स्टेडियम के आस पास व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर छुपकर शराब पीते हैं। अब इन शराबियों पर पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन के आदेश से शिकंजा कसा जाएगा। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने पीने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक ने अपने आदेश में कहा है कि अब सर्दी के मौसम की शुरुआत हो चुकी हैं। ज्यादातर अपराध व चोरियां होने का इसी सर्द मौसम में अंदेशा रहता हैं। इसलिए इस मामले में ओर अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। इसलिए गश्त का समय भी बढ़ाया गया हैं। रात के समय गश्त के दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति मिलता हैं तो उससे बारीकी से पूछताछ करें तथा उसका पहचान पत्र भी देखें।

नाकों पर लगातार करें वाहनों की चेकिंग
पुलिस अधीक्षक ने थानाध्यक्षों व चौकी इंचार्जों को जिले के सभी बॉर्डर नाकों पर लगातार वाहनों की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक वे कहा कि बार्डर नाकों पर लगे जवान हथियारों के साथ तैनात रह कर वाहनों की चेकिंग करें। रात के समय नाकों से कोई भी वाहन अब बिना चेकिंग के नहीं निकलना चाहिए। क्योंकि अपराधी रात के समय दूसरे जिले व राज्य से वाहनों में आते हैं और अपराध को अंजाम देकर भाग जाते है। इसी कारण अब नाकों पर रात के समय हर वाहन की चेकिंग होनी चाहिए। संदिग्ध वाहनों का पूरा विवरण रजिस्टर में नोट किया जाएगा। खासकर जिन वाहनों पर नंबर प्लेट नहीं है या काले शीशे है, उन वाहनों के चालान किए जाएं।

खबरें और भी हैं...