पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रतिभा निखारने की कवायद:ऑनलाइन राज्यस्तरीय बाल महोत्सव परिवर्तन से प्रगति 2020 का पोस्टर लांच

नारनौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हर साल बच्चों की प्रतिभा को निखारने के लिए जिला बाल कल्याण परिषद नारनौल की ओर से मनाए जाने वाले बाल महोत्सव का शुक्रवार बालभवन में शुभारंभ हुआ। इस बार बाल महोत्सव के कार्यक्रम प प्रतियोगिताएं खुले मंच पर ना होकर ऑनलाइन होंगी। कार्यक्रम का शुभारंभ उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के अध्यक्ष आरके सिंह ने हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा आयोजित ऑनलाइन राज्य स्तरीय बाल महोत्सव परिवर्तन से प्रगति 2020 का पोस्टर लांच करके किया।

जिला के सभी बच्चों को बाल महोत्सव-2020 की प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए शुभकामनाएं देते हुए उपायुक्त ने कहा कि भले ही कोविड-19 के कारण हम फिजिकली कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं कर रहे, लेकिन इस ऑनलाइन राज्यस्तरीय कार्यक्रम में ज्यादा से ज्यादा बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित की जाए। डीसी ने कहा कि जिला के बच्चों का अच्छी तरह से अभ्यास करवाया जाए, ताकि वे हर बार की तरह राज्य में अपनी एक अलग पहचान बना सकें।

उन्होंने बच्चों से आह्वान किया कि वे नंबर एक पर आने का लक्ष्य रखते हुए अभ्यास करें। उन्होंने कहा कि समाज में हम जिस तरह के संस्कार बच्चों में डालेंगे वे बड़े होकर उसी तरह का समाज का निर्माण करेंगे। इसलिए बच्चों में अच्छे संस्कार डालने चाहिए। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आज से कोई भी प्रतिभागी चाइल्ड वेलफेयर हरियाणा डॉट कॉम ऑब्लिक बाल महोत्सव पर अपने वीडियो अपलोड कर सकते हैं। डीसी ने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद हर वर्ष की तरह बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को एक मंच प्रदान करता है। इस बार ब्लॉक बस्टर इवेंट बाल महोत्सव कोविड-19 के चलते 10 अक्टूबर से ऑनलाइन किया जा रहा है।

डीसी ने जिला की सभी शिक्षण संस्थाओं आंगनबाड़ी केंद्रों तथा अन्य सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों व आम नागरिकों से आह्वान किया कि वे इस प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा बच्चों की भागीदारी सुनिश्चित करें। नगराधीश लक्ष्मीनारायण ने आगंतुकों का कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धन्यवाद किया। जिला बाल कल्याण अधिकारी विपिन शर्मा ने सबका स्वागत किया। मंच संचालन नशा मुक्ति केंद्र से रोहतास रंगा ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें