पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अनफिट वाहनों को सड़कों से हटाने की तैयारी, स्कूल बसाें की चेकिंग नियमित हाेगी

नारनौल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की पालना सुनिश्चित करवाने के दिए निर्देश

उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियाें से स्पष्ट ताैर पर कहा है सर्वोच्च न्यायालय के आदेशानुसार जिले में सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को कड़ाई से लागू किया जाए। जिन बसों की अवधि खत्म हो चुकी है या अनफिट हैं, उन्हें सड़कों से हटाया जाए।

लघु सचिवालय में गुरुवार काे सड़क सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ हुई बैठक में उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि सभी प्राइवेट स्कूल बसों को नियमित रूप से चेक किया जाए। एनसीआर क्षेत्र में निर्धारित अवधि से ज्यादा बसें नहीं चलनी चाहिए। पुलिस एवं मोटर वाहन निरीक्षक संयुक्त टीम बनाकर लगातार जांच करे और रिपोर्ट दें। दुर्घटना संभावित क्षेत्र में व्यवस्था सुधारने व निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए। एसपी चंद्रमोहन ने बताया कि मुख्य स्थानों पर पुलिस कर्मचारी तैनात हैं। ऐसे स्थान पर अधिक स्पीड में वाहन चलाने पर करीब 135 चालान भी किए हैं।

इलाके में 5 ब्लैक स्पॉट, सभी पर तैनात की पुलिस टीम : पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांच ब्लैक स्पॉट चिह्नित किए गए थे। इनमें गंदा नाला पुलिया, वन विभाग रेस्ट हाउस, कुलताजपुर रोड, फैजाबाद पुलिस चौकी तथा पुरानी चुंगी कनीना-महेंद्रगढ़ रोड शामिल हैं।

इन सभी पर जरूरत अनुसार पीसीआर अथवा यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। डीसी ने अवैध व ओवरलोड वाहनों की नियमित जांच करने को कहा। इस पर अधिकारियों ने बताया कि टीम द्वारा लगभग 510 ओवरलोड व अन्य नियमाें की उल्लघंना करने पर चालान किए गए तथा 2 करोड़ 90 लाख रुपए जुर्माना वसूला।

सड़कों पर सफेद पट्टी, जेब्रा क्रॉसिंग व स्कूल साइन बोर्ड लगवाएं

डीसी ने बीएंडआर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सड़कों पर सफेद पट्टी, जेब्रा क्रॉसिंग व स्कूल साइन बोर्ड लगवाएं। वहीं एडवांस चेतावनी बोर्ड भी लगवाए जाएं। इस बैठक में एडीसी अभिषेक मीणा, एसडीएम महेंद्रगढ़ विश्राम कुमार मीणा, एसडीएम नारनौल रणबीर सिंह, नगराधीश अमित, आरटीए विजेंद्र सिंह, बीएंडआर कार्यकारी अभियंता सज्जन सिंह के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जल्द सिरे चढ़ेगा ड्राइविंग प्रशिक्षण और अनुसंधान संस्थान का काम

जिले में ड्राइविंग प्रशिक्षण और अनुसंधान संस्थान के संबंध में उपायुक्त अजय कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस संस्थान के लिए जल्द से जल्द जमीन फाइनल करके आगे की कार्यवाही शुरू करें। उन्होंने बताया कि यहां पर आईडीटीआर के अलावा फिटनेस प्रमाण केंद्र भी बनेगा। अधिकारी इसे जल्द से जल्द सिरे चढ़ाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें