पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नारनौल:पीटीआई शिक्षक करनाल में आज घेरेंगे मुख्यमंत्री का आवास, तैयारी पूरी, क्रमिक अनशन 90 दिन से जारी

नारनौल7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नारनाैल में 90 वें दिन मांगांे के लिए प्रदर्शन करते बर्खास्त पीटीआई।

शारीरिक शिक्षकों का क्रमिक अनशन शनिवार को 90वें दिन में प्रवेश कर गया। संघर्ष समिति के जिला प्रधान आशीष यादव की अध्यक्षता में शारीरिक शिक्षक संघ के पूर्व प्रधान कंवल सिंह, संजीव शर्मा, नौरंग लाल और धर्मेंद्र सिंह को विनोद कुमार, करमवीर मंडलाना, कृष्ण कुमार और हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान रमेश कुमार ने माला पहनाकर अनशन पर बैठाया।

धरने को संबोधित करते हुए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के कैथल ब्लॉक सचिव कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि 13 सितंबर को करनाल में मुख्यमंत्री आवास के घेराव की सभी तैयारियां पूरी हैं तथा सभी जिलों से पीटीआई शिक्षक शनिवार को ही करनाल पहुंच जाएंगे, ताकि हरियाणा सरकार औछे हथकंडे अपनाकर पीटीआई शिक्षकों को रास्ते में रोक ना सकें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री समेत कैबिनेट मंत्रियों का ज़मीर मर चुका है तभी तो उन्होंने लगातार 90 दिन से अनशन कर रहे पीटीआई अध्यापकों के समाधान के लिए कोई बयान नहीं दिया है। किसानों के ऊपर करवाया गया लाठीचार्ज भी उन्हें नजर नहीं आ रहा और मीडिया में यह बयान देते फिर रहे हैं कि कुरुक्षेत्र में कोई लाठीचार्ज हुआ ही नहीं। उन्होंने इसे बेहद शर्मनाक बताया। निष्कासित पीटीआई शिक्षिका सरोज देवी ने कहा कि हरियाणा सरकार जितने जुल्म करना चाहती है कर ले परंतु अब प्रदेश की जनता जाग चुकी है और किसी भी प्रकार का अन्याय जनता सहन नहीं करेगी।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के राज्य सचिव धर्मपाल शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश में सरकार के खिलाफ हर वर्ग आंदोलन करने को मजबूर है क्योंकि बीजेपी और जेजेपी की गठबंधन सरकार लोगों की आशाओं पर खरी नहीं उतरी। उन्होंने सरकार से अपील की कि समय रहते सरकार अपनी भूल को सुधारने का काम करें और पीटीआई अध्यापकों की सेवा पुन: बहाल करें। पीड़ित पीटीआई अध्यापक निहाल सिंह ने अपना दर्द व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के गलत निर्णय कि वजह से आज वो और उन जैसे हजारों लोग ऐसी दुविधा में फंस गए हैं कि कुछ समझ नहीं पा रहे कि अब करें तो क्या करें।

लोन की किस्त, बच्चों की शादी, उन्हें उच्च शिक्षा दिलाने के सपने सब चूर-चूर हो कर रह गए। वो भी सिर्फ सरकार की राजनैतिक बदले की भावना की वजह से। उन्होंने सरकार से अपील की कि अपनी हठधर्मिता को त्याग कर विधाई शक्तियों का करके पीटीआई अध्यापकों का रोजगार बहाल करके पशोपेश में फंसे हुए पीटीआई अध्यापकों के साथ न्याय करने का काम करें। इस मौके पर विरेन्द्र यादव, नरेंद्र कुमार, संतोष कुमार, सर्व कर्मचारी संघ के जिला प्रधान कौशल कुमार, हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के ब्लाक प्रधान हवा सिंह समेत जिले के तमाम बर्खास्त पीटीआई अध्यापक मौजूद थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें