पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव का बयान:पेंशन संबंधी दिक्कतों का शीघ्र निपटारा करें

नारनौल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ओमप्रकाश यादव ने गुरुवार को प्रेस बयान में कहा कि प्रदेश के लोगों को मिलने वाली विभिन्न पेंशन में यदि किसी भी प्रकार की दिक्कत आती है तो उसका शीघ्र ही निपटान किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें, ताकि पात्र व्यक्ति को योजनाओं का सीधा लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश के 28 लाख 86 हजार लाभार्थियों को विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत लाभ दिया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त दिव्यांगजनों के लिए स्कूल शिक्षा, प्रौढ़ नेत्रहीन के लिए प्रशिक्षण, दिव्यांग छात्रों को छात्रवृत्ति योजना के साथ-साथ विभाग सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर नशे की रोकथाम के लिए लोगों को जागरूक करने का काम भी कर रहा है। मंत्री ने प्रदेश के लोगों से आह्वान किया कि जिन लोगों ने परिवार पहचान पत्र नहीं बनवाए वे जल्द ही बनवा लें, ताकि उनको विभाग की योजनाओं का समुचित लाभ मिल सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें