प्रोजेक्ट:पुलिस लाइन से अस्पताल तक रोड होगा चौड़ा, बीचोंबीच बनेगा डिवाइडर

नारनौल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अतिक्रमण हटाकर दुकानों तक बनेगा सीमेंटेड​​​​​​​ रोड, पाइपलाइन से होगी जल निकासी

शहर के अंदर पुलिस लाइन के सामने से किला रोड तक के सड़क मार्ग को चौड़ा किया जाएगा। अतिक्रमण हटाकर दुकानों तक सीमेंटेड रोड बनाया जाएगा। जहां रोड चौड़ा होगा, वहां सड़क के बीच डिवाइडर भी बनाया जाएगा, ताकि यातायात सुगमता से चल सके।

मानव अधिकार आयोग के चेयरमैन जस्टिस एसके मित्तल को दिए आश्वासन को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन ने शहर में पुलिस लाइन से किला रोड तक की सड़क का पुनर्निमाण का काम प्रारंभ कर दिया है। इस सबंध में बुधवार उपायुक्त अजय कुमार ने इस कार्य की समीक्षा के लिए अधिकारियों की बैठक बुलाई।

इसमें उन्होंने सबको इस समस्या से शहरवासियों को जल्द निजात दिलाने के निर्देश दिए। इस पर एसडीएम मनोज कुमार ने जानकारी दी कि सीवर लाइन का कार्य पूरा हो चुका है। अब सड़क को दोबारा से उसी स्थिति में लाया जा रहा है।

इस बार निर्माण कार्य के दौरान कच्ची जगह नहीं छोड़ी जाएगी बल्कि दुकानों तक सीमेंट का रोड बनेगा। नाले की बजाए पाइपलाइन से बारिश का पानी बाहर निकालने का इंतजाम किया जाएगा। साथ ही इसके बीच में डिवाइडर भी बनाया जाएगा। लोहा मंडी के कुछ एरिया को छोड़कर सामान्य अस्पताल तक बीच में डिवाइडर बनाया जाएगा।

राेड का लेवल उतना ही रहेगा- बैठक में डीसी ने कहा कि सड़क मार्ग उसी लेवल पर बनाया जाए, जिस लेवल पर पहले सड़क बनी हुई थी। मार्ग को किसी भी हालत में ऊंचा नहीं उठाया जाए। इस पर एसडीएम ने बताया कि यह सड़क मार्ग पहले बने सड़क मार्ग से ऊंचा नहीं बनाया जाएगा।

इसके लिए पहले से ही सीवर लाइन को नीचा दबाया गया है। ऐसे में रोड को ऊंचा बनाने का कोई प्लान नहीं है। फिलहाल 10.15 दिन के अंदर-अंदर इस सड़क मार्ग को पूरी तरह से दुरुस्त कर दिया जाएगा। उसके बाद इसे दोबारा से अच्छी तरह बनाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम शुरू करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...