पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभी तक कार्य अधूरा:सड़क का काम अधूरा छोड़ा, खस्ताहाल रास्ते पर चलना हुआ दूभर

नारनौलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक साल से अधूरा फिरनी का निर्माण करवाने के लिए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

सीहमा खंड के गांव दौंगड़ा जाट में पक्की फिरनी बनाने का कार्य पिछली साल शुरू किया गया था, जो आज तक भी पूरा नहीं हो पाया है। इस काम के पूरा न होने व बीच रास्ते में निर्माण के लिए डाली गई नुकीली रोड़ियां व मिट्टी यहां से आवागमन करने वालों के लिए परेशानी बनी हुई है।

इससे परेशान ग्रामीणों ने मंगलवार ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा सरकार से जल्द सड़क का कार्य पूरा कराने की मांग की। वहीं ठेकेदार ने कोविड-19 में मजदूर नहीं मिलने के कारण 500 मीटर का कार्य के अधूरा रह जाने पर निराशा जताते हुए इसे जल्दी ही पूरा करने का आश्वासन दिया है।

गांव के पंच सतबीर सिंह, नंबरदार रणधीर सिंह, कर्णसिंह, होशियार, बलबीर, पंच अमरसिंह, अशोक शर्मा, हरीश चौधरी ने बताया कि पिछले साल गांव की पश्चिम दिशा की फिरनी को पक्का करने का कार्य एचआरडीएफ स्कीम के तहत शुरू किया गया था, लेकिन ठेकेदार इसे अधूरा छोड़कर चला गया।

इस कारण यहां बीच रास्ते में डाली गई नुकीली रोड़ियाें व मिट्टी लोगों का पैदल चलना दूभर हो गया है। ग्रामीण बलबीर, सतीश, राजकुमार, रगबीर, सुशील, धर्मपाल, अमरजीत, जगराम, रामचंद्र, मुकेश ने ठेकेदार के प्रति नारेबाजी करत हुए रोष प्रकट किया तथा सरकार से जल्द से जल्द अधूरा पड़ा सड़क कार्य शुरू करने की मांग की।

ग्रामीणों ने ठेकेदार को चेताया कि एक सप्ताह में फिरनी का अधूरा पड़ा कार्य शुरू नही किया गया तो खंड कार्यालय सीहमा पहुंचकर सीएम के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। दूसरी ओर सरपंच ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि अधूरी पड़ी फिरनी के कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए कई बार ठेकेदार से कहा जा चुका है, लेकिन अभी तक कार्य अधूरा पड़ा है।

सड़क निर्माण में लगे ठेकेदार सुनील कुमार ने बताया कि सड़क निर्माण का दो हिस्सों के कार्य पूरा कर दिया गया है। कोविड-19 में मजदूर नही मिलने के चलते 500 मीटर का कार्य पूरा किया जाना है, जिसे जल्द ही पूरा कर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें