पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन सौंप:ग्रामीण सफाई कर्मियों ने ज्ञापन सौंप मांगा सरकारी कर्मचारी का दर्जा

नारनौलएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मांगाें काे लेकर मंत्री ओमप्रकाश यादव के आवास पर ज्ञापन साैंपते ग्रामीण सफाई कर्मचारी।

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा (संबंधित सीटू) की जिला इकाई ने अपनी मांगों को लेकर रविवार को प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव को उनके नारनौल स्थित आवास पर ज्ञापन सौंपा।सफाई कर्मचारियों ने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से मांग की कि सफाई कर्मचारियों को नियम बनाकर पक्का किया जाए।

पक्का करने तक उन्हें 18 हजार रुपए न्यूनतम वेतन दिया जाए। इसके साथ ही सफाई कर्मचारियों को पीएफ, कैशलेस मेडिकल सुविधा समेत सरकारी कर्मचारियों को मिलने वाली सभी सुविधाएं दी जाएं। कोरोना काल में सफाई कर्मचारियों को अच्छी क्वालिटी के मास्क व बचाव के लिए दूसरी जरूरी चीजें मुहैया करवाई जाएं। सफाई कर्मियों ने बताया कि यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल उनकी मांगों को लेकर 25 अगस्त को उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से मिला था।

वार्ता में तमाम मसलों को सुलझाने के लिए उप मुख्यमंत्री ने 15-20 दिन का समय मांगा है, लेकिन करीब 2 माह बीतने के बाद भी मांगों का समाधान ना होने से ग्रामीण सफाई कर्मचारी खफा हैं। इसी के चलते आज सफाई कर्मचारियों ने रोष स्वरूप सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा व जेजेपी के विधायकों के दरवाजों पर प्रदर्शन कर आंदोलन को तेज कर दिया है।

आगामी 1 नवंबर को रोहतक में राज्य स्तरीय मीटिंग करते हुए आंदोलन को तेज करने की रणनीति बनाई जाएगी। आज के प्रदर्शन को यूनियन के सीटू नेता रोहताश गोठवाल एवं नगर पालिका यूनियन के कोषाध्यक्ष महेन्द्र संगेलिया के नेताओं ने सम्बोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें