पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

घेराव:सफाई कर्मचारी आज करेंगे विधायक व मंत्रियों का घेराव

नारनौल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

ग्रामीण सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर 18 अक्टूबर को सभी जिलों में भाजपा व जेजेपी के विधायक मंत्रियों के दरवाजों पर प्रदर्शन करेंगे।यूनियन के जिला प्रधान धर्मसिंह ने कहा कि सफाई का काम स्थाई काम है। इसलिए सरकार को इन कर्मचारियों को एक कलम से पक्के करने चाहिए, वरना कम से कम न्यूनतम वेतन 18000 लागू करना चाहिए।

लेकिन ऐसा करने कि बजाय प्रदेश की सरकार राज्य के 11000 के करीब ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के साथ दोहरा मापदंड अपना रही है। वर्ष 2013 में शहर के सफाई ठेका कर्मियों व गांव के सफाई कर्मियों का वेतनमान एक था। अब ग्रामीण सफाई कर्मचारियों का वेतन 2500 कम है। उक्त बात 25 अगस्त को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं पंचायत मंत्री दुष्यन्त चोटाला के साथ वार्ता में उठाई है।

साथ ही यूनियन ने वार्ता में पीएफ, ईएसआईए, औजारों को ब्लॉक से दिलवाने, काम के नॉर्म तय करने, सफाई कर्मी महिलाओं को वेतन समेत प्रसूति अवकाश, एरियर के भुगतान, बेगार लेने बारे चर्चा की। जिस पर उपमुख्यमंत्री ने इन्हे पूरा करने का आश्वासन दिया था।

उपमुख्यमंत्री ने तमाम मसलों को सुलझाने के लिए 15-20 दिन का समय मांगा है, लेकिन एक माह बीतने के बाद भी मांगों का समाधान नही किया गया है। रोष स्वरूप प्रदेश के ग्रामीण सफाई कर्मचारी 18 अक्टूबर को सभी जिला मुख्यालयों पर भाजपा व जेजेपी के विधायक मंत्रियों के दरवाजों पर प्रदर्शन करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें